Action India

मुख्यमंत्री उडऩदस्ता की टीम ने रतिया नगरपालिका कार्यालय का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री उडऩदस्ता की टीम ने रतिया नगरपालिका कार्यालय का किया निरीक्षण
X

-बिना नगर पालिका की मंजूरी के दुकान व चौबारे बनाने की जांच की

फतेहाबाद,। एक्शन इंडिया न्यूज़

रतिया में पुराना बस स्टैंड के नजदीक कुछ दुकानदारों द्वारा नगर पालिका की बिना मंजूरी के ही अपनी दुकानें व दुकानों के ऊपर चौबारा बना लेने की मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री उडऩदस्ता की टीम ने नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण किया। बाद में उन्होंने उन दुकानों का भी निरीक्षण किया, जिन दुकानों के ऊपर अभी हाल में ही चौबारे बनाए गए थे।

जानकारी के अनुसार किसी अज्ञात व्यक्ति ने मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत की थी कि रतिया के पुराना बस स्टैंड के आसपास कुछ दुकानदारों द्वारा नगरपालिका कर्मचारियों से मिलीभगत कर नगरपालिका की बिना मंजूरी लिए पुरानी दुकानों को तोड़कर नया बनाया जा रहा है और साथ ही दुकानों के ऊपर बिना मंजूरी के ही चौबारे भी बनाए जा रहे हैं जिससे नगर पालिका रतिया को लाखों रुपए की टैक्स का नुकसान हो रहा है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस शिकायत की जांच मुख्यमंत्री उडऩदस्ता हिसार को करने के निर्देश दिए गए थे जिसके बाद आज उडऩदस्ता टीम के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार सब इंस्पेक्टर बिरसा सिंह व हेड कांस्टेबल अनिल कुमार की टीम रतिया नगर पालिका के कार्यालय में पहुंची और नगरपालिका अधिकारियों से दुकानों से संबंधित रिकॉर्ड तलब किया। इसके बाद टीम द्वारा पुराना बस स्टैंड के आसपास दुकानों का भी निरीक्षण किया गया जिनको तोड़कर द्वारा बनाया गया था और जिनके ऊपर अभी चौबारे बनाए गए थे।

टीम द्वारा कुछ दुकानदारों से भी पूछताछ की गई है। मुख्यमंत्री उडऩदस्ता की इस कार्रवाई से नगरपालिका कर्मचारियों के साथ-साथ दुकानदारों में भी हड़कंप की स्थिति बनी रही। इस बारे में जब मुख्यमंत्री उडऩदस्ता टीम के इंचार्ज राजेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आज वह रूटीन कार्रवाई पर ही आए हैं जबकि नगरपालिका सचिव पंकज गुर्जर का कहना है कि मुख्यमंत्री उडऩदस्ता की टीम शिकायत के बाद आई थी और टीम के एक्शन के बाद उन दुकानदारों को नगर पालिका द्वारा नोटिस जारी किया गया है जिन्होंने नगर पालिका की बिना मंजूरी के दुकान में बनाए हैं।

Next Story
Share it