Top
Action India

हिसार : कांग्रेस ने सम्मेलन करके की तीन कृषि कानून वापिस लेने की मांग

हिसार : कांग्रेस ने सम्मेलन करके की तीन कृषि कानून वापिस लेने की मांग
X

प्रदेशाध्यक्ष के निर्देशों पर उकलाना में किसान, मजदूर व व्यापारी सम्मेलन का आयोजन

हिसार। एक्शन इंडिया न्यूज़

कांग्रेस पार्टी ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि वह किसान, मजदूर व व्यापारी के हित में तीनों कृषि कानून वापिस लें। पार्टी के अनुसार ये तीनों काले कानून है जिससे किसान, मजदूर व व्यापारी को नुकसान होगा।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार सोमवार को उकलाना में आयोजित इस सम्मेलन में कांग्रेस नेताओं ने यह मांग उठाई।

सम्मेलन की अध्यक्षता पार्टी के हिसार जिला प्रभारी होशियारी लाल शर्मा ने की। सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने कहा कि तीन कृषि कानूनों से किसान, आढ़तियों को बड़ा भारी नुकसान होगा। अडानी, अंबानी व बड़ी-बड़ी कंपनियां किसानों की फसल औने-पौने दामों में ही एडवांस में खेतों में ही खरीदेंगे और कृषि कानून से एमएसपी खत्म हो जाएगी।सरकार को किसान, आढ़ती व आम जनता के हित में तुरंत प्रभाव से तीनों कृषि कानून वापिस लेने चाहिए।

एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगन्नाथ ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों से देश में बेतहाशा महंगाई बढ़ी है। आज पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं जिसकी मार आम जनता पर पड़ी है। हरियाणा कांग्रेस लीगल सेल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि युवा नेता राहुल गांधी पूरे देश में नोटबंदी, जीएसटी लागू करने, तीन कृषि कानून व पेट्रोल, डीजल व गैस सिलेंडर के रेटों में भारी बढ़ोतरी का जनता के हित में विरोध कर रहे हैं मगर केंद्र सरकार किसी बात की सुनवाई ना करके जनता के साथ ज्यादती कर रही हैं।

हिसार प्रभारी होशियारी लाल शर्मा ने कहा कांग्रेस पार्टी किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी व आम जनता के हित की लड़ाई लड़ रही है। पूरे देश व प्रदेश में कांग्रेस पार्टी तीन काले कृषि कानून महंगाई के विरोध में अपना संघर्ष जारी रखेगी।

इस मौके पर उपरोक्त के अलावा उकलाना से प्रत्याशी रही बाला देवी खेदड़, बरवाला से प्रत्याशी रहे भपेन्द्र गंगवा, युवा नेता सन्नी पातड़, रीमन नैन कर्वायगी, कृष्ण महला चमारखेड़ा, संतोष चमारखेड़ा, करनसिंह लितानी, बलराम गर्ग, सूरजभान खेदड़, देलवीर लितानी, जगन्नाथ जवेजा, गीता सिहाग, सुरेश गर्ग, विनोद गर्ग, बलराज गर्ग, रामस्वरूप घायल, श्यामसुंदर गोयल, निरंजन गोयल व हरिकृष्ण सहित अनेक कांग्रेस नेता व कार्यक्रम उपस्थित थे।

Next Story
Share it