Action India
हरियाणा

फरीदाबाद: ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने की मांग पर विद्यार्थियों ने प्रदर्शन

फरीदाबाद: ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने की मांग पर विद्यार्थियों ने प्रदर्शन
X

फरीदाबाद। एक्शन इंडिया न्यूज़


वाईएमसीए के छात्रों की होने वाली परीक्षाओं को ऑनलाइन माध्यम से करवाने की मांग को लेकर मंगलवार को एनएसयूआई के उपाध्यक्ष विकास फागना के नेतृत्व में छात्रों ने जेसी बोस कॉलेज गेट पर अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने प्रदर्शन में पहुंचकर छात्रों की आवाज उठाई और समर्थन दिया।यह प्रदर्शन कई घंटो तक चला।

विकास फागना ने बताया कि जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अंतर्गत जितने भी कॉलेज है वहा के छात्र असमंजस की स्थिति में है कि परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन। क्योकि अभी तक सारी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई हर लड़ाई में छात्रों के साथ है। उन्होंने कहा कि जब कक्षाएं ऑनलाइन हुई,सभी पढ़ाई ऑनलाइन हुई तो ऐसे में अब ऑफलाइन परीक्षाओं का कोई औचित्य नही है। देश के काफी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन परीक्षाएं करवा रही है परन्तु जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ऑफलाइन परीक्षाओं पर अडिय़ल रवैया अपनाए बैठा है। वाईएमसीए विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब वाईएमसीए विश्वविद्यालय सुचारु रूप से चालू नहीं है तो ऑफलाइन परीक्षाएं क्यों। विकास फागना ने कहा कि सभी विश्वविद्यालयों द्वारा ऑनलाइन परिक्षाएं करवाई जा रही है। अभी कॉरोना खतरा टला नहीं है और छात्रों के हित में ऑनलाइन परीक्षाएं ही बेहतर विकल्प है। प्रदर्शन को देख विश्वविद्यालय के प्रशासन ने उनकी मांगो को देखते हुए यह निर्णय लिया है कि उनकी आवाज को ऊपर तक पहुंचाया जाएगा और जो भी आदेश होगा वह मान्य होगा। इस पर विकास फागना ने कहा कि अगर जल्द से जल्द छात्रों की समस्या का समाधान नहीं किया तो वह छात्रों के साथ यूनिवर्सिटी के गेट पर अनियतकालीन प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर उनके साथ अतुल, अंकित, सुभाष, पुनीत, दिवांशु, निखिल, विवेक, ऋतिक, तुषार, संदीप, कुशल, हर्ष, आयुष, कपिल, रितेश, विशाल, सागर, केशव, नीरज, कृष्णा, नमन, मयंक, नवीन, प्रीति आदि छात्र मौजूद थे।

Next Story
Share it