Action India
हरियाणा

फतेहाबाद के एथलीट ने कनार्टक में रचा इतिहास, गोल्ड मेडल जीता

फतेहाबाद के एथलीट ने कनार्टक में रचा इतिहास, गोल्ड मेडल जीता
X

फतेहाबाद। एक्शन इंडिया न्यूज़


स्थानीय मनोहर मेमोरियल स्नातकोत्तर महाविद्यालय के एथलीट विकास ढाका ने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा का प्रतिनिधित्व करते हुए कर्नाटक में इतिहास रच दिया। उन्होंने डिस्कस थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय का नाम देश में रोशन किया है।इससे महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में खुशी का माहौल है।

वाइस चांसलर प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने सोमवार को विजेता खिलाड़ी का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही विश्वविद्यालय की ओर 28 हजार रुपये की नकद राशि व गोल्ड मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर रजिस्ट्रार, स्पोर्ट्स काउंसिल अध्यक्ष मोनिका वर्मा, सचिव डॉ. अशोक शर्मा, महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग अध्यक्ष डॉ. रामगोपाल काजल और सहायक प्रोफेसर पुनीत सहारण भी मौजूद रहे।

डॉ. रामगोपाल काजल ने बताया कि मंगलोर यूनिवर्सिटी ने कर्नाटक के स्वराज मैदान मुदबिद्री में 81वीं ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2022 का आयोजन किया। इसमें देशभर के विश्वविद्यालयों की टीमों ने भाग लिया। इसमें महाविद्यालय के खिलाड़ी विकास ढाका ने डिस्कस थ्रो में 55.38 मीटर का रिकार्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। यूनिवर्सिटी ऑफ मद्रास के खिलाड़ी अलैक्स ने 49.38 मीटर थ्रो कर द्वितीय व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दीपक धारीवाल ने 49.29 मीटर थ्रो कर चैम्पियनशिप में तीसरा स्थान हासिल किया। विजेता विकास को 50 हजार रुपये की नकद राशि देकर सम्मानित किया गया।

उन्होंने बताया कि महाविद्यालय के छात्र नवीन बनगांव ने जैवलिन थ्रो में 67.64 मीटर थ्रो करते हुए नौंवा स्थान हासिल किया। वीसी प्रो. मलिक ने कहा कि महाविद्यालय शुरू से ही विश्वविद्यालय की शान रहा है।

Next Story
Share it