Top
Action India

निगम व अग्निशमन कर्मी अपनी मांगो को लेकर कल करेंगे उल्टा झाडू प्रदर्शन

निगम व अग्निशमन कर्मी अपनी मांगो को लेकर कल करेंगे उल्टा झाडू प्रदर्शन
X

यमुनानगर एक्शन इंडिया न्यूज़

नगर निगम व अग्निशमन के कर्मचारियों ने कल के उल्टे झाड़ू प्रदर्शन के लिए निगमायुक्त, कार्यकारी अधिकारी व एसडीएम को नगरपालिका के जिला उपप्रधान राजकुमार ससोली, शाखा प्रधान विक्की पारचा व शाखा सचिव प्रवेश परोचा द्वारा गुरुवार को नोटिस दिया गया।

महासचिव मांगे राम तिगरा ने बताया कि सरकार द्वारा नगरपालिका और अग्निशमन के कर्मचारियों की लगातार अनदेखी की जा रही है। कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों के चलते नगरपालिका कर्मचारी संघ शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के साथ 25 अप्रैल व 17 अगस्त को 2 दौर की बातचीत में मांगो पर सहमति बनी थी लेकिन बड़े दुर्भाग्य की बात ये है कि इतना लंबा समय बीत जाने के बाद नही मानी गई।

मांगो के पत्र अभी तक भी जारी नही किये गए निकाय मंत्री की इस वायदाखिलाफी के विरोध में 8 नवम्बर को हरियाणा का तमाम नगरपालिका और अग्निशमन का तमाम कर्मचारी हजारों की संख्या में इकट्ठा होकर निकाय मंत्री के निवास स्थान अम्बाला में बड़ा विरोध प्रदर्शन भी किया गया था लेकिन मंत्री अनिल विज का आवास पर ना मिलने के कारण उनके निजी सचिव को दो दौर की वार्ता में मानी गई मांगो के पत्र जारी करने की अपील की गई।

सरकार द्वारा कर्मचारियों की कोई सुध नही ली गई। इसलिए कर्मचारियों ने नाराज होकर नगरपालिका कर्मचारी संघ की रोहतक में कर्मचारी भवन में 3 जनवरी को हुई केंद्रीय कमेटी की बैठक के आह्वान पर 15 जनवरी को नगर निगम कार्यालय पर उल्टा झाड़ू प्रदर्शन करके स्थानीय निकाय मंत्री के नाम स्मरण पत्र यानी कि ज्ञापन निगम आयुक्त को दिए जायेंगे। मौके पर मौजूद कर्मचारी जिला उपप्रधान राजकुमार ससोली, उपप्रधान जनकराज, कोषाध्यक्ष गुलजार अहमद, सह सचिव बलदीप तुम्बी,श्रीकांत,संजय आदि उपस्थित रहे ।

Next Story
Share it