Action India
हरियाणा

इंडिया स्किल- 2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा ने जीते 11 पुरस्कार

इंडिया स्किल- 2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा ने जीते 11 पुरस्कार
X
  • हरियाणा के हिस्से में आए तीन स्वर्ण, 4 रजत, एक कांस्य और 3 उत्कृष्टता पदक
  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विजेताओं को दी बधाई और शुभकामनाएं

चंडीगढ़। एक्शन इंडिया न्यूज़


देश की सबसे बड़ी इंडिया स्किल- 2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा टीम ने शानदार प्रदर्शन कर 11 पुरस्कार अपने नाम किये हैं। हरियाणा ने तीन स्वर्ण, 4 रजत, एक कांस्य पदक के साथ-साथ 3 पदक उत्कृष्टता के लिए जीते हैं। चीन में होने वाली आगामी विश्व कौशल प्रतियोगिता 2022 में भी हरियाणा देश का प्रतिनिधित्व करेगा।

सरकारी प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि ऑटो बॉडी रिपेयर, आर एंड एसी और वेल्डिंग श्रेणी में हरियाणा ने स्वर्ण पदक जीता है। कुकिंग, इंडस्ट्री डिजाइन, मेक्ट्रोनिक्स टीम ने रजत पदक और रेस्टोरेंट सेवाएं में कांस्य पदक जीता है। इसके अलावा ब्यूटी थेरेपी, आर एंड एसी और इंडस्ट्रियल कंट्रोल श्रेणी में 3 उत्कृष्टता पदक भी प्राप्त हुए हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के विजेता खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा की टीमों द्वारा किया गया यह प्रदर्शन राज्य सरकार के कौशल विकास की दिशा में किए गए प्रयासों को चरितार्थ कर रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के युवाओं का शिक्षा के साथ-साथ कौशल विकास करने के उद्देश्य से दुधोला, पलवल में देश की पहली विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी स्थापित की है। इस विश्वविद्यालय में युवाओं को विभिन्न प्रकार के कौशल प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं, जिनके अब सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि सोनू लाठेर ने ऑटोबॉडी रिपेयर, आर एंड एसी में अनुराज और वेल्डिंग श्रेणी में मनीष कुमार ने स्वर्ण पदक जीता है। कुकिंग में कैशव कोंडल, इंडस्ट्री डिजाइन में देविका झुनझुनवाला और मेक्ट्रोनिक्स श्रेणी में अभय व वियापू नागार्जुन ने रजत पदक जीता है। रेस्टोरेंट सेवाएं में जगत यादव ने कांस्य पदक जीता है।

Next Story
Share it