Action India
हरियाणा

फतेहाबाद: भारी बारिश से मकान, अस्पताल व स्कूल जलमग्न

फतेहाबाद: भारी बारिश से मकान, अस्पताल व स्कूल जलमग्न
X

फतेहाबाद। एक्शन इंडिया न्यूज़


पिछले 3 दिनों से हुई भारी बारिश से गांव भूथन कलां के दर्जनों घर, अस्पताल और सरकारी स्कूल का ग्राउंड जलमग्न हो गए हैं। एडीसी को ज्ञापन देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि लगातार बारिश से गांव के जल संग्रह के लिए आरक्षित जोहड़ और जोहडि़य़ों में पानी ओवर फ्लो होकर अस्पताल, सरकारी स्कूल और सेंकड़ों मकानों में घुस आया है, जिससे जान-माल की हानि का खतरा बना हुआ है।

लोगों ने गुहार लगाई कि पानी की निकासी का तुरंत प्रबंध किया जाए। प्रशासन आसपास के खेतों के बोरवेल खोलने के लिए लोगों से अपील करे और तुरंत नए बोरवेल खाली ऊंची जगह में लगाकर पानी की निकासी की जाए। ग्रामवासी छबीला राम, सुरेश ढाका, झंडू, पवन मायल, धर्मपाल, विनोद, संदीप, सोनू, तपा सिंह, सुरेश, आदि ने बताया कि पिछले दिनों हुई बरसात ग्रामीणों पर कहर बनकर टूटी है। लोगों के घर, खेतों के अलावा स्कूल व अस्पताल में भी पानी घुसने से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गांव के मेन चौक से नीम वाले चौक तक का ढाल बिल्कुल खत्म कर दिया गया है, जिसके कारण गांव के बीच में नीम वाले चौक में बने हुए नए मकानों में पानी घुसा और उनमें दरारे आ गई है। पूरे गांव का सर्वे करके दशकों पुराना जो लेवल था, वह बहाल हो। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जलभराव से क्षतिग्रस्त मकानों को तुरंत खाली करवाकर उनमें रह रहे लोगों को गांव की धर्मशाला, पंचायत घर, मंदिरों या खाली पड़े मकानों में शिफ्ट किया जाए।

ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन को सूचना के बावजूद पिछले 24 घंटे में प्रशासन की ओर से किसी तरह की राहत के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है।इस पर गांव के ही कुछ नौजवानों के साथ मिलकर रूढ सिंह ढाका ने अपने खेत का बोरवेल खोला ताकि पानी निकासी हो सके। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अगले 24 घंटे में पानी निकासी और राहत के लिए प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई तो सभी ग्रामवासियों को डीसी दफ्तर के बाहर बैठकर आंदोलन करना पड़ेगा।

Next Story
Share it