Action India
हरियाणा

खादी के उत्पाद खरीदने को बढ़ावा देंगे भाजपाई

खादी के उत्पाद खरीदने को बढ़ावा देंगे भाजपाई
X

भिवानी। एक्शन इंडिया न्यूज़


राष्ट्रपतिा महात्मा गांधी की जयंती को शनिवार को भाजपा जिला अध्यक्ष शंकर धुपड़ की अध्यक्षता में खास तरह से मनाया गया। इस दौरान गांधी जयंती के अवसर पर खादी को बढ़ावा देने के उद्देश्य भाजपा द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां पर लोगों को खादी खरीदने व आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए प्रेरित किया गया। वही इस दौरान शहर में 15 मंडलों पर स्वच्छता अभियान भी चलाया गया तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 वर्ष के सुशासन को जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से सेवा-समर्पण अभियान की शुरूआत की गई थी। इसी कड़ी में शनिवार को महात्मा गांधी की जंयती अवसर पर खादी व स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से लोगों को प्रेरित किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 वर्ष के सुशान को एक प्रदर्शनी के माध्यम से भी जनता तक पहुंचाया।

इस मौके पर सांसद धर्मबीर सिंह व विधायक घनश्याम सर्राफ ने लोगों से खादी प्रोडक्ट्स खरीदने की अपील की। सांसद ने युवाओं के खादी को बढ़ावा देने का आग्रह करते हुए कहा कि हम खादी उत्पाद खरीदकर बापू की जयंती को बड़े उत्साह के साथ चिह्नित करें। इस दौरान उन्होंने घरेलू उत्पादों को अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि त्यौहार आने वाले है। उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को पता होना चाहिए कि कैसे स्वच्छता अभियान ने स्वतंत्रता आंदोलन को ताकत दी थी। उन्होंने कहा कि आज इतने दशकों के बाद स्वच्छता आंदोलन ने एक बार फिर देश को नए भारत के सपने से जोडऩे का काम किया है।

Next Story
Share it