Action India
हरियाणा

भिवानी: बढ़ती महंगाई-बेरोजगारी व भ्रष्टाचार ने जनता का जीना किया बेहाल

भिवानी: बढ़ती महंगाई-बेरोजगारी व भ्रष्टाचार ने जनता का जीना किया बेहाल
X

भिवानी। एक्शन इंडिया न्यूज़


बुधवार को मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी ने विभिन्न मांगों को लेकर शहर में प्रदर्शन किया। समाज कल्याण अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम उपरोक्त मांगो का ज्ञापन सौंपा।

मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी हरियाणा के आह्वान पर बारिश से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा जारी करने, खेतों व गांव से पानी की निकासी का प्रबंध करने, सभी फसलों की खरीद सुनिश्चित करने, सभी गांव में मनरेगा का काम लगाने व मनरेगा में 200 दिन काम व 600 रूपये दिहाडी लागू करने, निर्माण मजदूरों को समय पर सुविधाए जारी करने, 90 दिन की तसदीक की समस्या का समाधान करने, बढती मंहगाई-बेरोजगारी व भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सभी आवश्यक वस्तुओं का प्रबंध करने, काटी गई सरसों का तेल व दालो को बहाल करने, रसोई गैस की कीमतों को कम करने, तीनो कृषि कानून व चारो लेबर कोड रदद करने, एमएसपी का कानून लागू करने, बिजली बिल 2020-2021 व भूमि अधिग्रहण कानून 2013 में किए गए संसोधन वापिस लेने, बिजली, रोडवेज, शिक्षा-स्वास्थय समेत सभी महकमों के नीजिकरण पर रोक लगाने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने आदि मांगो को लेकर माकपा ने स्थानीय नेहरू पार्क भिवानी से उपायुक्त कार्यालय भिवानी तक रोष प्रदर्शन किया।

कामरेड ओमप्रकाश ने कहा कि भाजपा सरकार आज हर क्षेत्र में विफल साबित हुई हैं। बिना पर्ची बिना खर्ची का दावा करने वाली भाजपा सरकार में आज नौकरीया धडल्ले से बेची जा रही हैं। बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी ने आम आदमी की कमर तोड दी हैं, जहां एक तरफ आज सेब से टमाटर महंगे हो गए हैं वहीं अन्य खाने-पीने की सभी वस्तुएं व सब्जियां आज आसमान छु रही हैं। जिसके चलते आम आदमी की दाल रोटी भी छिनी जा रही हैं। माकपा राज्य कमेटी के आह्वान पर 25 अक्टूबर से 25 नवंबर को जन अभियान चलाते हुए जिला स्तर पर रोष प्रदर्शनों के आह्वान के तहत सैकडों मजदूर-किसान, महिलाए बडी संख्या में शामिल हुई व सरकार को जनता की मागों का जल्द समाधान ना करने पर बड़े आन्दोलन की चेतावनी दी।

Next Story
Share it