Action India

भिवानी जिले में 25 सितम्बर तक सभी को कोराेना वैक्सीन देने का लक्ष्य

भिवानी जिले में 25 सितम्बर तक सभी को कोराेना वैक्सीन देने का लक्ष्य
X

भिवानी। एक्शन इंडिया न्यूज़

हरियाणा राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 25 सितम्बर तक हर पात्र व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए सोमवार से मेगा वैक्सीनेशन शिविरों की शुरूआत कर दी हैं। इसके तहत अब हर सोमवार, मंगलवार व बुधवार को राज्य के सभी जिलों में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित कर राज्य के शत-प्रतिशत जनसंख्या का वैक्सीनेशन कार्य 25 सितम्बर तक पूरा कर लिया जाएगा, ताकि कोरोना महामारी को राज्य से बाहर किया जा सकें।

राज्य सरकार के इसी निर्णय को आगे बढ़ाते हुए आज से भिवानी में मेगा वैक्सीनेशन कैंप की शुरूआत हुई। इसके तहत अकेले भिवानी जिला में 90 हजार के लगभग व्यक्तियों को वैक्सीन 15 सितम्बर तक लगाई जाएगी तथा आने वाली 25 सितम्बर तक जिला के 18 वर्ष से ऊपर आयु के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य राज्य सरकार ने निर्धारित किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए भिवानी की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सपना गहलावत व डॉ.आशीष सांगवान ने बताया कि भिवानी जिला में अब तक 18 वर्ष से ऊपर आयु की 70 प्रतिशत जनसंख्या को वैक्सीनेट किया जा चुका हैं। भिवानी जिला में दो लाख 40 हजार पात्र ही वैक्सीन के बगैर है, जिनको 25 सितंबर तक वैक्सीन लगा दी जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों पर अब हर सोमवार, मंगलवार व बुधवार को वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन करवाया जाएगा। राज्य के सभी जिलों में पर्याप्त मात्रा में मेगा कैंप के लिए वैक्सीन पहुंचा दी गई हैं। उन्होंने बताया कि अब भिवानी शहर में दस स्थानों पर प्रतिदिन वैक्सीन लगाने के साथ ही बस अड्डा व रेलवे स्टेशन पर स्थाई तौर पर वैक्सीनेशन प्वाईंट बनाएं गए हैं।

Next Story
Share it