Action India

हरियाणा की नीति अपनाकर खेलों में आगे बढे़गा गुजरात

हरियाणा की नीति अपनाकर खेलों में आगे बढे़गा गुजरात
X

पंचकूला। एक्शन इंडिया न्यूज़


गुजरात के प्रतिनिधि मंडल ने हरियाणा में खिलाड़ियों के लिये स्पोर्टस इंफ्रास्ट्रक्चर, प्रशिक्षण, डाईट, खेल नीति आदि का अध्ययन किया। प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा की खेल नीति व खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा की हरियाणा के खिलाड़ियों ने ओलंपिक्स में मैडल जीतकर देश का नाम पूरे विश्व में रोशन किया। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हरियाणा की खेल नीति आदि का अध्ययन करने से गुजरात में बेहतर स्पोर्टस कल्चर विकसित करने में सहायता मिलेगी।

यह बात शनिवार को ताऊ देवी लाल खेल स्टेडियम में गुजरात खेल विभाग के कोचो का प्रतिनिधि मंडल ने हरियाणा के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह से एक विशेष बातचीत में कही। इस अवसर पर गुजरात के प्रतिनिधि मंडल ने गुजरात स्पोर्टस अथारिटी की ओर से हरियाणा सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होनें कहा कि अपने हरियाणा दौरे के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने गुरुग्राम से लेकर पंचकूला तक खेलों के साथ साथ खिलाड़ियों को दी जा रही प्रशिक्षण व अन्य सुविधाओं के बारे में बारिकी से जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि इस अध्ययन से गुजरात में बेहतर स्पोर्टस कल्चर विकसित करने में सहायता मिलेगी।

प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने ओलंपिक्स में मैडल जीतकर देश का नाम पूरे विश्व में रोशन किया हैं। उन्होंने कहा कि आज दूसरे प्रदेश भी हरियाणा के प्रदर्शन से सीख रहे है और इसी कडी में गुजरात का एक प्रतिनिधि मंडल हरियाणा के दौरे पर आया है। प्रतिनिधि मंडल के सदस्यो ने आशा व्यक्त की कि हरियाणा की बेस्ट स्पोर्टस प्रैक्टिस का अपनाकर गुजरात भी खेलों में देश का नाम रोशन करेगा।

Next Story
Share it