Top
Action India

हर बार झूठ बोलती है सरकार, बढ़े हुए दामों पर किसानों को मिल रहा है डीएपी : पालवां

हर बार झूठ बोलती है सरकार, बढ़े हुए दामों पर किसानों को मिल रहा है डीएपी : पालवां
X

जींद। एक्शन इंडिया न्यूज़

खटकड़ टोल के पास किसानों का धरना जारी है। मंगलवार को धरने की अध्यक्षता दलबीर जुलानी ने की। सांकेतिक भूख हड़ताल पर ओमपति खटकड़, रमेश, बीरो, भानी, रामरति खटकड़ रही। भाकियू जिलाध्यक्ष आजाद पालवां ने कहा कि सरकार की तरफ से बयॉन आया था कि डीएपी किसानों को बढ़े हुए दामों पर नहीं दिया जाएगा।

अब किसानों ने बताया कि डीएपी किसानों को बढ़े हुए दामों पर मिल रहा है। हर बार सरकार झूठ बोलती है। इस पर सरकार स्थिति जल्द स्पष्ट करें। पुराने दामों पर किसानों को डीएपी नहीं दिया गया तो मंडियों में प्रदर्शन किए जाएंगे।

पालवां ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किए गए आह्वान पर गांव-गांव में टीमें बना कर हर घर से गेहूं आंदोलन के लिए एकत्रित करें। गांव में ट्राली लगा कर गेहूं को एकत्रित करें। हर किसी से गेहूं ले ताकि हर किसी को लगे कि इस आंदोलन में उनका सहयोग है।

दिल्ली बॉर्डरों के अलावा 4 महीने 10 दिन से खटकड़ टोल पर किसान संयम, अनुशासन से धरना दे रहे है। किसानों की मांगों को नहीं मान रही केंद्र की अहंकारी भाजपा सरकार को पश्चिमी बंगाल, केरल, तमिलनाडू के चुनावों में करारी हार देकर आईना दिखा दिया है। अब जल्द सरकार हमारी बात भी सुनेंगी, तीनों कानूनों को रद्द करने के साथ-साथ एमएसपी पर कानून भी बनाएगी। अब किसानों की लड़ाई व्यवस्था परिवर्तन की है।

Next Story
Share it