Top
Action India

एसएसपी रामबन हसीब-उर-रहमान ने चार गश्ती वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रामबन । एएनएन (Action News Network)

रामबन जिले के एसएसपी हसीब-उर-रहमान ने सोमवार को रामबन में चार राजमार्ग गश्ती वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। चार में से दो वाहन नाशरी की ओर गश्त करेंगे जबकि दो अन्य जवाहर सुरंग की ओर राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-44) पर गश्त करेंगे ताकि किसी भी आपात स्थिति में तुरंत मौके पर पहुंचा जा सके।

इस मौके पर एसएसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि टाटा एक्सयन डीएलएस का प्रत्येक वाहन अपने निर्दिष्ट अधिकार क्षेत्र में गश्त करेगा। एक नाशरी से करोल रामबन, दूसरा रामबन से पंथियाल के बीच, पंथियाल से चामलवास बनिहाल के बीच तीसरा तथा चौथा चम्बलवास से जवाहर सुरंग के बीच गश्त करेगा।उन्होंने कहा कि एनएच44 पर सरकार की ओर से सप्ताह के सातों दिन व चौबिस घंटे सतर्कता बढ़ाने की पहल के तहत इन गश्ती वाहनों को शुरू किया गया है। इन वाहनों में चालक सहित चार व्यक्ति मौजूद रहेंगे जो कि रामबन, रामसु और बनिहाल के मौजूदा क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) के सदस्य हैं।

प्रत्येक वाहन को ऑक्सीजन सिलेंडर से सुसज्जित किया गया है ताकि आपातकालीन के ेदौरान इन वाहनों को एंबुलेंस तथा अन्य दुर्घटना के समय मरीजों को प्राथमिक उपचार दिया जा सके और अस्पतालों तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि इन वाहनों के साथ प्रतिनियुक्त किए गए व्यक्तियों को प्राथमिक चिकित्सा बचाव अभियान का भी प्रशिक्षण दिया गया है।उन्होंने कहा कि इन वाहनों में पीने का पानी और कुछ राशन भी उपलब्ध करवाया गया है। रात में हर वाहन अपने अधिकार क्षेत्र के पुलिस स्टेशन चंद्रकोट, रामबन, रामसु और बनिहाल में पार्क रहेगा।इस अवसर पर एएसपी रामबन संजय परिहार और एसएचओ रामबन सुनील शर्मा भी उपस्थित थे।

Next Story
Share it