Action India

हेडन ने अख्तर के साथ हुई नोकझोंक को किया याद,कहा-उन्होंने अपनी एकाग्रता खो दी थी

हेडन ने अख्तर के साथ हुई नोकझोंक को किया याद,कहा-उन्होंने अपनी एकाग्रता खो दी थी
X

मेलबर्न । Action India News

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने वर्ष 2002 में शारजाह में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ हुई नोंकझोंक को याद किया है। ऑस्ट्रेलिया ने उस मैच को एक पारी और 198 रनों से जीता था। इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम दो पारियों में क्रमशः 59 और 53 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई थी।

इस टेस्ट मैच में अपने शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब पाने वाले हेडन ने खुलासा किया कि अख्तर ने कैसे उनसे स्लेजिंग की लेकिन अंत में वो खुद ही अपनी एकाग्रकता खो बैठे।

हेडन ने दे ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट में कहा, "अख्तर को मैं उन्हें बी ग्रेड एक्टर कहूंगा। हम शरजाह में खेल रहे थे और तापमान 48 डिग्री के आस-पास होगा। हम जब मैदान पर उतरे तो अख्तर ने कहा कि आज मैं तुम्हें मार डालूंगा। मैंने कहा कि दोस्त यह अच्छा है, मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।"

पूर्व बाएं हाथ के खिलाड़ी हेडन ने तत्कालीन अंपायर एस वेंकटराघवन के सामने मैदान पर अख्तर के रवैये के बारे में बात की थी और भारतीय अंपायर ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज को कड़ी चेतावनी भी दी थी।

हेडन ने कहा,"मुझे समस्या हुई और मैं वेंकट के पास गया और कहा,' मैं खेल के लिए सब कुछ करता हूं और इस खेल से मुझे वो सब कुछ मिला,जिसके लायक मैं हूं, लेकिन खेल के प्रोटोकॉल और शिष्टाचार के भीतर रहकर। निश्चित रूप से किसी के साथ भागना और किसी को गाली देना उचित नहीं है। इसके बाद वेंकट ने अख्तर को बुलाया और कड़ी चेतावनी दी।"

पाकिस्तान ने मैच पारी में कुल 92.1 गेंदबाजी की, जिसमें अख्तर ने कुल 14 ओवर गेंदबाजी की। वहीं, दूसरी ओर हेडन ने 255 गेंदों में 119 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था।

Next Story
Share it