Action India
अन्य राज्य

कोरोना मरीजों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं 15 दिवस में पूर्ण करें अधिकारी : संभागायुक्‍त

कोरोना मरीजों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं 15 दिवस में पूर्ण करें अधिकारी : संभागायुक्‍त
X

  • संभागायुक्त कियावत ने ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक

भोपाल । एएनएन (Action News Network)

संभागीय आयुक्‍त कविंद्र कियावत ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के लिए उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं के अधिकतम उपयोग के लिए निर्माणाधीन व्यवस्थाओं को 15 दिन के भीतर पूर्ण करें। उन्होंने कोविड केयर सेंटर और हॉस्पिटल के सभी आवश्यक सिविल और इलेक्ट्रिकल कार्यों को युद्धस्तर पर पूर्ण कराने को कहा।

यह निर्देश संभागायुक्त ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक में दिए।
संभागायुक्त ने कहा वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार हमें 15 दिवस के भीतर अपनी पूरी क्षमताओं के अधिकतम उपयोग के लिए तैयार रहना है। उन्होंने संयुक्त आयुक्त विकास अनिल कुमार द्विवेदी को स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग, विद्युत और अन्य विभागों से समन्वय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा प्रस्तावित निर्माण स्थलों का संयुक्त टीम बनाकर दौरा करें। कार्यों की प्राथमिकता और समय सीमा तय करें। पुराने और सुधार योग्य फर्नीचर का उपयोग करें। इन सभी व्यवस्थाओं को आवश्यक सेवाओं के तहत पन्द्रह दिन के भीतर पूर्ण करें।

संभागायुक्त कियावत ने निर्देशित किया कि कोरोना के संक्रमितों की बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने के उपाय किए जाएं। स्वास्थ्य विभाग सभी आवश्यक व्यवस्थाओं में बढ़ोत्तरी करें और उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम कुशल प्रबंध करें। बैठक में बताया गया कि हमीदिया हॉस्पिटल में कोरोना प्रभावितों के लिए सौ बेड की व्यवस्था है, इसे बढ़ाकर 520 तक किया जायेगा। बैठक में डीन गांधी मेडिकल कालेज अरूण श्रीवास्तव, संयुक्त आयुक्त अनिल द्विवेदी, प्रोफेसर आर्थोपेडिक डॉ. आशीष गोहिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story
Share it