Action India
अन्य राज्य

स्वास्थ्यमंत्री ने किया अस्पताल का निरीक्षण, ओपीडी सेवाएं शुरु करने का निर्देश

स्वास्थ्यमंत्री ने किया अस्पताल का निरीक्षण, ओपीडी सेवाएं शुरु करने का निर्देश
X

सुल्तानपुर । एएनएन (Action News Network)

चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री एवं सुल्तानपुर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को जिला अस्पताल का औचक ​निरीक्षण किया। मंत्री आपातकालीन व ओपीडी सेवाएं शुरु करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद रामनरेश त्रिपाठी सभागार में पत्रकारों से बात करते हुए चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 1255 विभिन्न श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से अब तक 26 लाख प्रवासी मजदूर अपने घरों तक पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि पदयात्रा व अन्य साधनों से पहुंचे 20 लाख श्रमिकों को यदि इसमें जोड़ दिया जाए तो अब तक 28 लाख श्रमिक उत्तर प्रदेश में आ चुके हैं। प्रदेश सरकार के द्वारा विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से इनकी मदद की जा रही है।

इनके गांव में ही मनरेगा जैसी विभिन्न योजनाओं से इन्हें रोजगार मुहैया कराया जा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का पहला मरीज आठ मार्च को पाया गया था। इसके बाद दिल्ली से आए हुए जमातियों ने उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना का मामला बढ़ा दिया था। वर्तमान समय में विभिन्न प्रदेशों से आ रहे श्रमिकों के कारण प्रदेश में कोरोना के मामले में वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य मंत्री ने नागरिकों से अपील की है कि दो गज दूरी का पालन करे साथ ही मास्क का प्रयोग नागरिक जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करें। यदि इसका ईमानदारी से पालन हुआ तो कोरोना जैसी महामारी पर हम जल्द ही विजय पा लेंगे।

पत्रकार वार्ता के दौरान जिला अस्पताल के सीएमएस एवं एक भाजपा नेता के बीच अभद्र व्यवहार किए जाने के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री ने जिलाधिकारी सी. इंदुमती को जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा को भी निर्देशित किया​ कि मरीजों व नागरिकों के साथ यदि अभद्रता का मामला पाया जाता है तो उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई भी की जाए। इसके पहले स्वास्थ्य मंत्री ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल में स्वच्छता को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाई। स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड-19 वार्ड का भी निरीक्षण किया, स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल के डायलिसिस सेंटर ओटी का भी निरीक्षण किया।

Next Story
Share it