Action India
अन्य राज्य

तेज अंधड़ व बारिश से एकांतवास केंद्र व कई घरों पर गिरे पेड़

तेज अंधड़ व बारिश से एकांतवास केंद्र व कई घरों पर गिरे पेड़
X

सुकमा । एएनएन (Action News Network)

जिले के दोरनापाल में शनिवार की देर शाम को अचानक मौसम बदला और तेज अंधड़ व बारिश से घरों एवं वाहनों के ऊपर पेड़ गिर गये, वहीं तेज हवा ने कई घरों की छत उड़ा दी । बारिश ने घर में रखे सामान को खराब कर दिया। इसके अलावा करींगुड़म आश्रम में बनाये गये एकांतवास केंद्र में पेड़ गिर गया, जहां करीब 40 मजदूरों को रखा गया था, लेकिन किसी भी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। मौके पर पहुंची तहसीलदार की टीम ने सुधार कार्य शुरू कर दिया है। साथ ही जिनके घरों को प्रकृतिक आपदा से नुकसान हुआ है, उन्हेंं मुआवजा देने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम करीब 6.30 बजे मौसम बदलने के साथ ही आसमान मेें गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने लगी, हवा इतनी तेज थी कि दोरनापाल स्थित कई घरों की छते ही उड़ा ले गई। साथ ही करींगुड़म आश्रम में बनाये गये एकांतवास केंद्र भवन पर पेड़ गिर गया। यहां तक कि घर के सामने खड़े टेक्टर व वाहन पर भी पेड़ गिर गये। अचानक आए इस तेज अंधड़ से बचाव के लिए लोग कुछ कर पाते कि बारिश शुरू हो गई। रात होने के कारण लोग ज्यादा कुछ नहीं कर सके। हालांकि दो-तीन घंटे के बाद मौसम जरूर ठीक हो गया।

कर्मचारी ने बताया कि जिस वक्त तूफान आया उस समय एकांतवास केंद्र के कमरों में 40 ग्रामीण मजदूर रूके हुए थे। अचानक तूफान आया तो एक पेड़ भवन पर गिर गया। हालांकि वक्त रहते सभी मजदूरों को दुसरी जगह शिफ्ट किया गया। भवन को नुकसान जरूर हुआ है, लेकिन बड़ा हादसा नहीं हुआ। दोरनापाल तहसीलदार महेन्द्र लहरे ने बताया कि शन‍िवार की शाम को तेज अंधड़ व बारिश के बाद हमारी टीम ने नगर का दौरा किया। इसमें किसी भी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई। कुछ घरों पर पेड़ गिर गए, कुछ लोगों को मामूली चोट आई उन्हेंं अस्पताल भेज दिया गया है। प्रभातिवों का सर्वे किया जा रहा है, आज ही उन्हेंं मुआवजा राशि उपलब्ध कराया जायेगा।

Next Story
Share it