Top
Action India

कोरोना योद्धा : गरीबों की मदद करना है पुण्य का कार्य: भारद्वाज

कोरोना योद्धा : गरीबों की मदद करना है पुण्य का कार्य: भारद्वाज
X

नई दिल्ली । तीरथ राज (Action India News)

आज पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना जरूरतमंद लोगों को अन्न और अन्य जरूरत की चीज् मुहैया करवाई। इनमें बहुत से लोग चर्चा में आ भी जाते हैं और बहुत से नहीं भी आ पाते। ऐसे में एक्शन इंडिया की ये कोशिश है कि कागजी योद्धाओें से इतर रियल कोरोना योद्धा समाज से सामने आएं। इसी कड़ी में आज हम आपको मिलवा रहें हैं, ऐसे ही एक वास्तविक कोरोना योद्धा हिमांशु भारद्वाज से

कौन है हिमांशु भारद्वाज

हिमांशु भारद्वाज बादली क्षेत्र के भाजपा युवा नेता है और क्षेत्र की कई धार्मिक संस्थाओं से भी जुडे हुए है। आपको यह भी बतादें कि हिमांशु भारद्वाज नर सेवा को नारायण सेवा मनाते है और हमेशा ही गरीब व असहाय लोगों की सहायता के लिए आगे रहते है। यही कारण है कि आज जहांगीरपुरी क्षेत्र में हिमांशु भारद्वाज युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बने हुए है।

कोरोना काल में क्या रही है हिमांशु भारद्वाज की भूमिका

हिमांशु भारद्वाज सेवा के कार्यों में हमेशा ही आगे रहते है। जब से लॉकडाउन लगा है, तभी से गरीबों की मदद करना, उनका किसी न किसी प्रकार से सहयोग करना। जिससे की लॉकडाउन के दौरान गरीबों को परेशान न होना पडे। इसके अलावा जहांगीरपुरी क्षेत्र में रसोई का आयोजन करना, क्षेत्र में काढ़ा बाटने के अलावा लोगों में नि:शुल्क मास्क बांट कर लोगों को जागरूक भी किया है।

मास्क बांट कर लोगों को किया जागरूक

हिमांशु भारद्वाज ने क्षेत्र में जाकर लोगों में नि:शुल्क मास्क बांट कर उनको जागरूक किया। श्री भारद्वाज ने लोगों को समझाते हुए कहा कि बिना मास्क के घर से बाहर न निकले।

भाजपा युवा नेता हिमांशु भारद्वाज ने बेसहारा व जरूरतमंंद लोगों में बांटा राशन

हिमांशु भारद्वाज ने लॉकडाउन के दौरान कई गरीब व असहाय लोगों की मदद की। उन्होंने गरीबों में कच्चा राशन का वितरण किया। जिससे की इस संकट की घड़ी में गरीब, असहाय व बेसहारा लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडे।

काढ़ा बाटकर लोगों को किया जागरूक

भाजपा नेता हिमाशु भारद्वाज ने अपने क्षेत्र की कई गलियों व चौराहो पर जाकर लोगों में काढेÞ का वितरण किया और लोगों को जागरूक भी किया।

रसोई चलाकर कई जरूरतमंदों में परोसा भोजन

हिमांशु भारद्वाज ने रसोई चलाकर लॉकडाउन के दौरान कई लोगों में खाने के पैकेट परोसे। जिससे की कोई भूखा न सोये। श्री भारद्वाज ने बताया कि हमारी टीम ने लोगों के घर तक भी खाना पहुंचाया, जिससे की कोई बेसहारा परेशान न हो।

कोरोना वायरस से घबराये नहीं, बल्कि सतर्क रहे: हिमांशु भारद्वाज

हिमांशु भारद्वाज ने कहा कि हम सभी को कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है, हम कुछ सावधानियां अपनाकर इस वायरस से बच सकते है, इसलिए जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क अवश्य ही लगाये।

अनलॉक में भी निर्धन तबके की सहायता करने में आगे है भाजपा युवा नेता हिमांशु भारद्वाज

जब से लॉकडाउन लगा है, तब से ही गरीब व असहाय की सहायता करने में युवा भाजपा नेता हिमांशु भारद्वाज आगे है। अनलॉक में भी अगर उनके पास किसी गरीब व जरूरतमंद की कॉल आती है तो उसकी सहायता के लिए खडे रहते है। ताकि गरीबों को परेशान न होना पडे।

मैं कोरोना योद्धाओं का तहेदिल से करता हूं धन्यवाद: हिमांशु भारद्वाज

हिमांशु भारद्वाज ने कहा कि मैं तहेदिल से कोरोना योद्धाओं का धन्यवाद करता हूं और सभी से अपील करता हूं कि सभी को कोरोना योद्धाओ का सम्मान करना चाहिए। जहां से भी कोरोना योद्धा निकले उनका पुष्प वर्षा करके स्वागत करे।

इस संकट की घड़ी में सभी करे मजदूरों की सहायता: हिमांशु भारद्वाज

नर सेवा को नारायण सेवा मनाने वाले भाजपा युवा नेता हिमांशु भारद्वाज का कहना है कि इस संकट की घड़ी में सभी को जरूरतमंद, मजूदर व निर्धन तबके की सहायता करनी चाहिए। जिससे की मजूदर व गरीब लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या से रूबरू न होना पडे।

Next Story
Share it