Action India

लॉकडाउन के चलते वृद्धों की सहायता के लिए स्थापित की गई हेल्पलाइन

लॉकडाउन के चलते वृद्धों की सहायता के लिए स्थापित की गई हेल्पलाइन
X

रामबन। एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस की महामारी के चलते जारी देशव्यापी लॉकडाउन के बीच रामबन पुलिस ने जिले में रहने वाले वृद्धों की सहायता करने के लिए गुरूवार को एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया।इस हेल्पलाइन नंबर को शुरू करने का प्रमुख उद्देश्य लॉकडाउन के दौरान बुजुर्ग लोगों को तत्काल तथा भरोसेमद सेवा प्रदान करना है।

इस हेल्पलाइन में एसएमएस, व्हाट्सएप और कॉलिंग की सुविधा है। पुलिस ने 9906925595 हेल्पलाइन नंबर रूाुरू किया है।यदि कोई भी बुजुर्ग व्यक्ति जो अकेला है और असहाय है और उसे दवाओं, डॉक्टरों की मदद, भोजन और अन्य दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुओं की आवश्यकता हो तो वह उपरोक्त दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकता है। इसके अलावा वह एसएमएस या व्हाट्सएप के माध्यम से एक संदेश भेज सकता है। जरूरतमंद को राहत प्रदान करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

इसके लिए जिले के सभी पुलिस स्टेशनों में चयनित स्वयं सेवकों की एक टीम उपलब्ध है जो इस नेक काम में पुलिस की मदद करेंगे।बताते चलें कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व सांसद और जम्मू कश्मीर मामलों के प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने मंगलवार को भारत सरकार और जम्मू कश्मीर सरकार से अपील की थी कि वे वरिष्ठ नागरिकों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए सभी जिलों में सब डिवीजन स्तर पर टोल फ्री नंबर जारी करें।

उन्होंने कहा था कि इससे उन वरिष्ठ नागरिकों को सहायता प्रदान करने में मदद मिलेगी जिनके बच्चे घरों से दूर हैं और जो लॉकडाउन के इन दिनों में अकेले रह रहे हैं। उन्होंने कहा था कि जो लोग अकेले हैं या जिनके बच्चे अध्ययन या व्यवसाय के लिए विदेश गए हैं और कोरोना त्रासदी के कारण वहां फंसे हुए हैं उनका किसी भी आपात स्थिति में ध्यान रखने की आवश्यकता है इसलिए इस उद्देश्य के लिए टोल फ्री नंबर उनके लिए मददगार साबित होंगे।

Next Story
Share it