Action India
झारखंड

झामुमो की 7वीं सूची में 13 उम्मीदवारों के नाम, बरहेट और दुमका से लड़ेंगे हेमंत सोरेन

झामुमो की 7वीं सूची में 13 उम्मीदवारों के नाम, बरहेट और दुमका से लड़ेंगे हेमंत सोरेन
X

रांची। एएनएन (Action News Network)

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने रविवार को संताल परगना के विधानसभा क्षेत्रों के लिए 7वीं सूची जारी की। इसमें 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन इसबार भी दो विधानसभा सीटों बरहेट और दुमका से चुनाव लड़ेंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में भी हेमंत ने इन्हीं दो सीटों पर भाग्य आजमाया था लेकिन वे दुमका से चुनाव हार गए थे।

संताल परगना की 13 विधानसभा सीटों पर झामुमो उम्मीदवारों में दुमका और बरहेट से हेमंत सोरेन के अलावा मधुपुर से हाजी हुसैन अंसारी, निरसा से अशोक मंडल, चंदनकियारी से विजय रजवार, बोरियो से लोबिन हेम्ब्रम, राजमहल से केताबुद्दीन शेख, लिट्टिपाड़ा से दिनेश विलियम मरांडी, महेशपुर से स्टीफन मरांडी, शिकारीपाड़ा से नलिन सोरेन, जामा से सीता सोरेन, नाला से रवींद्र नाथ महतो और पोड़ैयाहाट से अशोक कुमार चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी को भी नहीं मिला टिकट

भाजपा छोड़ झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हुए भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ताला मरांडी को भी टिकट नहीं मिला। ताला मरांडी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। लोकसभा चुनाव के समय ही उनके झामुमो में जाने की चर्चा थी। उन्होंने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से मुलाकात भी की थी लेकिन टिकट मिलने की गारंटी नहीं मिलने के बाद उन्होंने झामुमो ज्वॉइन नहीं की।

मासस के लिए भी नहीं छोड़ी सीट, निरसा से अशोक मंडल को उतारा

संभावना जताई जा रही थी कि झामुमो निरसा सीट वामपंथी मासस (मार्क्सवादी समन्वय समिति) के लिए छोड़ेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। निरसा से भी झामुमो ने उम्मीदवार खड़ा कर दिया। वहां से अशोक मंडल को टिकट दे दिया गया। वर्तमान में निरसा विधानसभा सीट से मासस के अरूप चटर्जी विधायक हैं।

Next Story
Share it