Top
Action India

वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित किए जाने पर आश्चर्यचकित था : क्लासेन

वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित किए जाने पर आश्चर्यचकित था : क्लासेन
X

जोहान्सबर्ग । एएनएन (Action News Network)

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने स्वीकार किया कि इस महीने की शुरुआत में वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित किए जाने पर वह आश्चर्यचकित थे। 28 वर्षीय क्लासेन, क्विंटन डी कॉक और लुंगी एन्गिडी के साथ अंतरराष्ट्रीय एकदिनी क्रिकेट पुरस्कार के लिए चुने गए तीन-खिलाड़ियों में से एक है, पुरस्कारों की घोषणा अगले सप्ताह होने वाले 2020 क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) पुरस्कार समारोह में किया जाएगा।

इस तेजतर्रार बल्लेबाज ने एक साल से अधिक समय के बाद वापसी की है और राष्ट्रीय टीम के लिए सिर्फ तीन मैच खेले हैं। उन्हें फरवरी और मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज नामित किया गया था। उन्होंने इस श्रृंखला के तीन मैचों में नाबाद 123, 51 और 68 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका ने यह श्रृंखला 3-0 से जीती थी।

उन्होंने कहा, "जाहिर है कि यह मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। सीएसए अवार्ड्स में प्रोटियाज के लिए यह मेरा पहला नामांकन है। मुझे मानना होगा कि यह एक बड़े आश्चर्य के रूप में आया क्योंकि मैंने केवल तीन मैच खेले थे।

मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में जो किया था, वह वास्तव में मेरे लिए विशेष था, जिस तरह से मैंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी किया वह खास था।”उन्होंने कहा, "तो बस उन तीन मैचों में किये गए प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कार के लिए नामित किया जाना आश्चर्यजनक है। क्योंकि बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पूरे सीजन में अच्छा किया है और जिनके आगे शायद मैं नामित होने के लायक नहीं हूं।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज क्लासेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 11 टी-20 मैच भी खेले हैं, जिनमें से दो मैच इस गर्मी में खेले गए थे। इन दो मैचों में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 66 और फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 22 रन बनाए थे। क्लासेन ने कहा कि पिछले एक साल से आईसीसी विश्व कप में उनके लिए जगह नहीं थी, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि जिस तरह से उन्होंने वापसी की, उससे उन्हें नई उम्मीद मिली है।

उन्होंने कहा, " जिस तरह से मैं विश्व कप से बाहर रहने के बाद वापस आया और काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था, उसके बाद भी टी-20 में इंग्लैंड के खिलाफ पारी और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी, मेरे लिए खास थी।" दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों को सम्मानित करने का कार्यक्रम 4 जुलाई शनिवार को आयोजित किया जाएगा।

Next Story
Share it