Action India
अन्य राज्य

मोदी 2.0 के 1 वर्ष पूरा होने पर बीजेपी मुख्य प्रवक्ता ने पत्रकारवार्ता कर मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला

मोदी 2.0 के 1 वर्ष पूरा होने पर बीजेपी मुख्य प्रवक्ता ने पत्रकारवार्ता कर मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला
X

कठुआ । एएनएन (Action News Network)

मोदी सरकार के 6 वर्षों को उजागर करने और मोदी 2.0 के 1 वर्ष पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी जम्मू कश्मीर ने शनिवार को कठुआ में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया। इस अवसर पर जम्मू कश्मीर इकाई के मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी ने भारतीय जनता पार्टी कठुआ जिला प्रमुखों की श्रृंखला में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। पत्रकारों को संबोधित करते हुए सेठी ने कहा कि विश्व नेता के रूप में भारत की स्थिति मोदी के व्यापक दौरों से जुड़ी हुई है, जिसमें कई देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए है। जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया के साथ बेहतर रणनीतिक संबंधों ने भारत को चीनी आक्रामकता के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद मिली है।

उन्होंने कहा कि मोदी के गतिशील नेतृत्व में पूर्ण बहुमत के साथ एकल पार्टी सरकार का उदय लंबे समय के बाद हुआ जिसे मोदी 2.0 में समेकित किया गया और देश के अधिकांश राज्यों में चुनाव जीतकर भ्रष्टाचार मुक्त और कांग्रेस मुक्त भारत के सपने को साकार किया है। सेठी ने कहा कि मोदी सरकार ने अनुछेद 370 और 35 ए को ध्वस्त करके जम्मू-कश्मीर को भारत के संविधान के सभी प्रावधान प्रदान करके भारतीय मुख्यधारा के साथ पूर्ण जोड़ा है। इसी प्रकार सबका साथ सबका विकास में छोटे व्यवसायी को स्थिर आर्थिक विकास सुनिश्चित करने के लिए आसान ऋण प्रदान करना, भारत में विश्व उद्योग से बड़े निवेशों को आमंत्रित करने के लिए मेक इन इंडिया परियोजना को लाना, स्थानीय उद्योग को उनकी वृद्धि को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहन प्रदान करना जैसे कई कार्य करने में सफल रहे हैं।

वहीं जम्मू-कश्मीर में हुए विकास कार्य का विवरण देते हुए सेठी ने बताया कि एक्सप्रेस-वे द्वारा कटरा से दिल्ली को जोड़ने वाले राष्ट्रीय गलियारे की परियोजना, जम्मू से दिल्ली तक सुपर फास्ट ट्रेन वंदे भारत शुरू करना, जम्मू और श्रीनगर के लिए स्मार्ट सिटी की परियोजनाएं और तवी आधुनिकीकरण के लिए तवी और साबरमती परियोजना पर झील परियोजना सहित कई अन्य परियोजनाए मोदी सरकार द्वारा लाई गई हैं। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष रघुनंद सिंह बबलू, महासचिव नरेश गोस्वामी, बिकी शर्मा, राजेश मेहता और एससी मोर्चा जिला अध्यक्ष भोपिंद्र राज उपस्थित रहे।

Next Story
Share it