Top
Action India

नगर के वार्ड नं.8 में स्थापित होंगे 24 सीसीटीवी कैमरे: तरुण

नगर के वार्ड नं.8 में स्थापित होंगे 24 सीसीटीवी कैमरे: तरुण
X

कुल्लू । एक्शन इंडिया न्यूज़

कुल्लू शहर का वार्ड नम्बर 8 प्रदेश में पहला ऐसा वार्ड होगा, जिसमें सीसीटीवी कैमरे स्थापित होंगे और उनका पूरा कंट्रोल रूम भी यहीं होगा। इन कैमरों का लिंक पुलिस कंट्रोल रूम में भी होगा, जहां से वार्ड की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जायेगी।

यह दावा वार्ड नम्बर 8 के पार्षद तरुण बिमल ने आज पत्रकार वार्ता के दौरान किया। पार्षद ने कहा वार्ड के लोगों को सुरक्षा देने के लिए लंबे समय से स्थानीय लोगों के साथ योजना बनाई जा रही थी। अब जन सहयोग से वार्ड में कैमरे स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कड़े प्रयास के बाद वार्ड में विभिन्न स्थानों पर 24 कैमरों की योजना को अमलीजामा पहनाने में सफलता हासिल हुई है। इस पर नगर परिषद करीब पांच लाख रुपये खर्च करेगी। उन्होंने कहा वार्ड नम्बर 8 में पार्किंग की समस्या को देखते हुए मोनाल कैफे के सामने मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण करवाया जा रहा है। जिला के सभी मुख्य कार्यालय ढालपुर में ही हैं इसलिए अमृत योजना के अंतर्गत मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाई जा रही है।

पार्षद ने कहा कि अगर आगामी चुनाव में भाजपा के पार्षद बहुमत में आते हैं तो नगर परिषद के सभी वार्डों में सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जनता से किया गया वादा उन्होंने पूरा किया है। रथ मैदान में 8 लाख रुपये खर्च करके रोशनी की विशेष व्यवस्था की जाएगी, माल रोड पर करीब डेढ़ करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। रथ मैदान की दयनीय हालत से आम जनता में काफी रोष था लेकिन सब वे बनने के बाद अब रथ मैदान को पहले से भी सुंदर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा शहर के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा जोकि आने वाले 2 या 4 साल देखकर नहीं बल्कि 30 - 40 साल आगे की सोचकर तैयार किया जाएगा।

Next Story
Share it