Action India
हिमाचल प्रदेश

शिमला : पुलिस हिरासत से फरार कैदी गिरफ्तार

शिमला : पुलिस हिरासत से फरार कैदी गिरफ्तार
X

शिमला। एक्शन इंडिया न्यूज़


राजधानी शिमला में पेशी के लिए ले जाने के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ विचारधीन कैदी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। हत्यारोपी कैदी की तलाश में जुटे शिमला पुलिस के जवानों ने शुक्रवार सुबह तारादेवी जंगल के पास आरोपी को धर दबोचा। नेपाली मूल के ढाडी राम (35) पुत्र टिलू राम को गिरफ्तार कर बालूगंज थाने लाया गया है। उसे अब कोर्ट में पेश किया जाएगा। बालूगंज थाने में अभियुक्त के विरुद्ध आईपीसी की धारा 224 के तहत मामला दर्ज किया है।

बता दें कि विचाराधीन कैदी को शिमला पुलिस बीते 17 नवम्बर को पेशी के लिए कंडा जेल से चक्कर स्थित जिला अदालत ले जा रही थी। सुबह करीब 11 बजे हैड कांस्टेबल और कांस्टेबल स्तर के जवान आरोपित को कंडा जेल से तवी मोड़ तक बस में लाए। तवी मोड़ के पास वह बस से उतरे, कोर्ट परिसर तक यहां से दूसरी बस में जाना था। तभी मौका देख आरोपित ने सड़क से जंगल की तरफ छलांग मारी और भाग गया।

पुलिस के जवान भी उसका पीछा करने भागे लेकिन वह उनके हत्थे नहीं चढ़ा। इसकी सूचना तुरंत बालूगंज थाना पुलिस को दी गई। आरोपित की तलाश के लिए पुलिस ने टुटू, चक्कर से लेकर तारादेवी जंगल तक तलाशी अभियान चला और आखिरकार फरार कैदी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।


आरोपित ने जुलाई 2020 में ठियोग क्षेत्र में अपनी सास के साथ अप्राकृतिक दुराचार किया, जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया था। ठियोग पुलिस ने इस मामले में भादंसं की धारा 302 के तहत केस दर्ज कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया था।


एसपी शिमला डॉक्टर मोनिका ने बताया कि पुलिस हिरासत से फरार विचाराधीन कैदी को शिमला शहर से सटे तारादेवी जंगल के पास पकड़ा गया है। अब उसे आगामी कार्रवाई के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Next Story
Share it