Action India
हिमाचल प्रदेश

उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित होते ही भाजपा ने किया जीत का दावा

उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित होते ही भाजपा ने किया जीत का दावा
X

शिमला। एक्शन इंडिया न्यूज़


प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने गुरुवार को कहा कि पार्टी ने तीन विधानसभा एवं एक संसदीय क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर कारगिल हीरो रहे चुके हैं।


उन्होंने कहा कि इसी तरह फतेहपुर से बलदेव ठाकुर 2012 में भाजपा से चुनाव लड़ चुके हैं और 30 वर्ष से भाजपा नेता हैं। फतेहपुर से बलदेव ठाकुर ही फतेह हासिल करेंगे। वहीं अर्की से भाजपा उम्मीदवार रतन सिंह, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा और केवल 6000 मतों के अंतर से चुनाव हारे थे।


उन्होंने कहा कि जुब्बल कोटखाई से नीलम सरैइक को भाजपा उम्मीदवार घोषित किया गया है। भाजपा ने हमेशा महिला को राजनीति में उचित दर्जा दिया है। महिला की 50 प्रतिशत आबादी समाज में है। हम महिलाओं को पूरा स्थान देते हैं। भाजपा महिला हितैषी राजनीतिक दल है। उन्होंने कहा कि भाजपा बड़ा परिवार है और हमारे सभी कार्यकर्ता बराबर हैं। उन्होंने चेतन बरागटा की जगह नीलम सरैइक को उम्मीदवार बनाने पर कहा कि चेतन बरागटा हमारे छोटे भाई हैं, आईटी के प्रदेश संयोजक हैं और वरिष्ठ नेता हैं।

प्रदेश भाजपा महामंत्री जम्वाल ने कहा कि फतेहपुर से पिछली बार कृपाल परमार को पार्टी ने मौका दिया था और इस बार बलदेव ठाकुर को मौका दिया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि गोविंद शर्मा तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं और टिकट मांगना सबका अधिकार हैं। गोविंद शर्मा हमारे साथ चलेंगे। भाजपा एकजुट होकर इन चुनावों में उतरेगी।


उन्होंने कहा कि पार्टी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

जम्वाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस परिवारवाद की पार्टी है। देश में गांधी और प्रदेश में वीरभद्र परिवार हावी रहा। कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मंडी में कोई और उम्मीदवार नहीं मिला, यह हैरानी की बात है। प्रतिभा स्व. वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं, यह ही एकमात्र उनकी विशेषता है।

Next Story
Share it