Top
Action India

मुख्यमंत्री ने दी कुल्लुवासियों को करोड़ों की सौगात, अटल बिहारी की प्रतिमा का किया अनावरण

मुख्यमंत्री ने दी कुल्लुवासियों को करोड़ों की सौगात, अटल बिहारी की प्रतिमा का किया अनावरण
X

कुल्लू । एक्शन इंडिया न्यूज़

प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से कुल्लू जिले को 8 करोड़ 35 लाख रुपये की लागत से बनी योजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने ढालपुर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की प्रतिमा का भी अनावरण किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ठाकुर ने आम जनता से धाम जैसे बड़े आयोजन न करने का आह्वाहन किया। उन्होंने कहा कि देवी देवताओं की भूमि होने के कारण अक्सर कई प्रकार के आयोजन किए जाते हैं, इसलिए जब तक कोरोना का खतरा है, तब तक ऐसे आयोजन न किए जाएं। सर्दी के मौसम में अधिकतर आयोजन बंद कमरों में किए जा रहे हैं । इससे कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ा है।

उन्होंने कहा प्रदेश के हर जिला में कोरोना मरीजों के लिए बेहतर सुविधाएं प्राप्त हों व किसी मरीज को इलाज़ के लिए दूसरे जिला में न जाना पड़े। इसके लिए सभी विधायकों, मंत्रियों व जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताा कि कुल्लू क्षेत्रीय अस्पताल में प्रशासनिक ब्लॉक का उद्घाटन किया गया है ताकि एक ही छत के नीचे 100 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया जाए। मुख्यमंत्री ने बताया कि इस सेंटर के लिए 10 नर्सों की तैनाती तुरन्त प्रभाव से कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि कुल्लू मनाली में पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की प्रतिमा लगे बगैर वे अपने जीवन को अधूरा मानते थे। इसीलिए आज अटलजी की प्रतिमा का अनावरण किया गया है।

मुख्यमंत्री ने पूर्व सासंद महेश्वर सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। महेश्वर सिंह कोरोना संक्रमित होने के कारण शिमला अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने पूर्व विधायक चन्द्रसेन ठाकुर के निधन पर भी शोक प्रकट किया।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने ढालपुर स्थित अटल सदन के बाहर स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमा का अनावरण किया। इस प्रतिमा पर 23.90 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। इसके अलावा लगघाटी के डुगीलग स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के लिए 3 करोड़ 28 लाख रुपये से बनने वाले भवन का शिलान्यास किया गया। क्षेत्रीय अस्पताल में 4 करोड़ 14 लाख की लागत से तैयार किए गए प्रशासनिक ब्लॉक व ढालपुर स्थित 67 लाख 50 हजार रुपये की लागत से बनाए गए भुट्टी चौक पर सबवे का लोकार्पण किया गया। इस माैके पर शिक्षा मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने भी संबोधित किया।

Next Story
Share it