Top
Action India

कुल्लू में आगजनी से एक करोड़ की संपति राख

कुल्लू में आगजनी से एक करोड़ की संपति राख
X

कुल्लू। एक्शन इंडिया न्यूज़

  • कुल्लू जिला में आग की घटनाएं लगातार घटित हो रही हैं। गुरुवार को गाहर गांव में आग की घटना में करीब एक करोड रुपए की संपत्ति नष्ट हो गई है।

आग की घटना दोपहर बाद हुई जब घर गांव में स्थित एक अढ़ाई मंजिला मकान में अचानक आग की लपटें उठने लगी। इस मकान में युवक मंडल क्लब का समान भी रखा गया था। जिसमें काफी संख्या में बर्तन, जग, कढ़ाई, दरियां, गैस सिलेंडर, टेंट हाउस का सामान भी शामिल था। आग की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौका पर इकट्ठा हो गए तथा अग्निशमन विभाग को भी इस संदर्भ में सूचित किया गया।

काष्ठकुणी शैली से बना अढ़ाई मंजिला मकान जिसमें 12 कमरे थे। आग इतनी तेजी से फैली की पूरा मकान राख के ढेर में तब्दील हो गया। जबकि अग्निशमन कर्मी व स्थानीय लोग मध्यरात्रि तक आग को बुझाने में जुटे रहे। जिस दौरान आग की घटना घटी उस समय परिवार के लोग खेत में काम करने गए थे तथा कुछ निजी काम से बाहर थे।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि आग की घटना लेख राम पुत्र जीत राम निवासी गाहर, जिला कुल्लू के मकान में घटित हुई है। आग के कारण मकान में रखा करीब डेढ़ लाख कैश, तीन एलईडी, तीन वाशिंग मशीन, दो फ्रिज व कंप्यूटर सहित सभी दस्तावेज व सोने चांदी के जेवरात आग की भेंट चढ़ गए हैं। आग से करीब एक करोड रुपए की संपत्ति के नष्ट होने का अनुमान है। जिला प्रशासन द्वारा प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपये की फौरी राहत तथा जरूरत का सामान मुहैया करवाया गया है। आग का कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Next Story
Share it