Top
Action India

कुल्लू जिला में आगजनी, दो लोग झुलसे, चार मवेशी भी जिंदा जले

कुल्लू जिला में आगजनी, दो लोग झुलसे, चार मवेशी भी जिंदा जले
X

कुल्लू। एक्शन इंडिया न्यूज़

सैंज घाटी में हुए अग्निकांड में लाखों की संपति राख के ढेर में तबदील हो गई। वहीं गड़सा घाटी में महिला सहित दो लोग आग में झुलस गए। आग में चार मवेशी भी जिंदा जल गए हैं। आग उस दौरान लगी थी जब जीत राम निवासी गांव, माही अपने मवेशियों को चराने के लिए जंगल में गया था कि जंगल में लगी आग की चपेट में आ गया। बहू ने आग को बुझाने व ससुर को बचाने का प्रयास किया लेकिन बहु अम्बिका भी आग में हल्की सी झुलस गई। घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में इलाज के लिए पहुंचाया गया है।-

अन्य आग की घटना सैंज के समीपवर्ती गांव रैला में बीती रात उस दौरान हुई जब 16 कमरों के तीन मंजिला मकान में अचानक आग की लपटें उठने लगी। लकड़ी निर्मित मकान होने के कारण आग तेजी से फैल गई। स्थानीय लोगों व अग्नि शमन कर्मियों द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया लेकिन आग में पूरा मकान आग की भेंट चढ़ गया।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि आग में वेद राम , कागशी राम, मोती राम व राम दास सहित सात परिवारों को करीब 45 लाख का नुकसान उठाना पड़ा। पटवारी सुरेश ठाकुर द्वारा मौका पर पहुंच कर आग से हुए नुकसान का जायज़ा लिया गया व प्रशासन की तरफ से 35 हजकर रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई। आग का कारण गैस सिलेंडर से लीक हुई गैस बताया गया है।

Next Story
Share it