Action India
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में 19 माह बाद 10 नवम्बर से खुलेंगे छोटी कक्षाओं के स्कूल, दिसम्बर में होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र

हिमाचल में 19 माह बाद 10 नवम्बर से खुलेंगे छोटी कक्षाओं के स्कूल, दिसम्बर में होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र
X

शिमला। एक्शन इंडिया न्यूज़

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद अब छोटी कक्षाओं के भी स्कूल खुलेंगे। कोरोना की पहली व दूसरी लहर की वजह से पिछले 19 माह से बंद पहली कक्षा से सातवीं कक्षा तक के स्कूल 10 व 15 नवम्बर से खुलने जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में तीसरी से 7वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल 10 नवम्बर से और पहली और दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए इस वर्ष 15 नवम्बर से खोलने का निर्णय लिया गया।

याद रहे कि प्रदेश में कोरोना के प्रकोप की वजह से स्कूल मार्च 2019 से बंद हैं। हालांकि आठवीं से 12वीं कक्षाओं के स्कूल इसी साल 27 सितंबर को खुल गए थे। मंत्रिमण्डल की बैठक में प्रदेश के राज्यपाल को विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसम्बर तक जिला कांगड़ा के धर्मशाला में आयोजित करने की सिफारिश करने का निर्णय लिया। इसमें पांच बैठकें होंगी।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रिमण्डल ने विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसम्बर, 2021 तक जिला कांगड़ा के धर्मशाला में आयोजित करने का भी निर्णय लिया। इसमें पांच बैठकें होंगी।

मंत्रिमण्डल ने राज्य के विभिन्न भागों में 21 नवम्बर से जनमंच आयोजित करने और परिवहन बसों का परिचालन पहले के 50 प्रतिशत मानदण्ड के बजाय पूरी क्षमता के साथ करने का भी फैसला लिया।

Next Story
Share it