Action India

केंद्रीय विश्वविद्यालय सहित तमाम मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस : अजय महाजन

केंद्रीय विश्वविद्यालय सहित तमाम मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस : अजय महाजन
X

धर्मशाला। एक्शन इंडिया न्यूज़

कांगड़ा जिला कांगे्रस के अध्यक्ष अजय महाजन ने कहा कि भाजपा सरकार का जिला कांगड़ा के प्रति नकारात्मक रवैया रहा है। चाहे वह केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण का मामला हो या फिर हवाई अड्डा विस्तार या फारेलेन प्रभावितों को उचित मुआवजा देने का मामला हो। कांगे्रस जिला अध्यक्ष अजय महाजन ने यह बात सोमवार को धर्मशाला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा उपरोक्त सभी मुद्दों पर जिला की जनता को केवल झूठी घोषणाओं से ठगने का ही प्रयास किया गया है, लेकिन अब कांग्रेस इन सब मामलों को लेकर चुप्प नहीं बैठेगी। विशेषकर केंद्रीय विश्वविद्यालय निर्माण के मामले को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा उचित जबाव न मिलने की सूरत में कांगेस पूरे जिला में आंदोलन शुरू करेगी और आने वाले एक वर्ष तक सभी ब्लाकों में आंशिक भूखहड़ताल भी की जाएगी।

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय महाजन ने कहा कि जिला कांगड़ा में कंडवाल से लेकर बैजनाथ तक के लोग फोरलेन के कार्यों को लेकर प्रभावित हैं, लेकिन उन्हें अभी तक उचित मुआवजा देने को लेकर को भी सकारात्मक कदम प्रदेश सरकार का नहीं है। उन्होंने कहा कि जो मुआवजा देने की बात सरकार द्वारा की जा रही है, उसमें भी बड़ी असमानता है।

इस अवसर पर पूर्व शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि अभी तक योजनाएं धरातल पर नहीं हैं, जो कि एक चिंता विषय है। उन्होंने कहा कि सीयू को लेकर मानव संसाधन मंत्री को पत्र लिखकर स्थिति को स्पष्ट करने की मांग भी उठाई गई है। उन्होने कहा कि कई योजनाएं जिला कांगड़ा में चल रही हैं, लेकिन उनके कार्यालयों को मंडी ले जाया गया है, जो कि एक चिंता का विषय है।

इससे पूर्व धर्मशाला में जिला ब्लाॅक कांग्रेस कमेटियों के ब्लाॅक प्रधानों के साथ एक बैठक भी आयोजित की गई। जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि आने वाले 21 दिनों में कांग्रेस जिला कांगड़ा के 1619 ब्लाकों में बूथ कमेटियों का गठन करेगी। इसके बाद ब्लाॅक स्तर पर सम्मेलनों का आयोजन भी होगा, ताकि कांग्रेस अपने 2022 के जीत के लक्ष्य को पूरा कर सके। बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय महाजन, पूर्व शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा, केवल सिंह पठानिया, डा. राजेश शर्मा, सुरेंद्र मनकोटिया, नवनीत शर्मा सहित विभिन्न ब्लाकों के ब्लाक अध्यक्ष मौजूद थे

Next Story
Share it