Action India
हिमाचल प्रदेश

छह साल के मासूम को उठा ले गया तेंदुआ

छह साल के मासूम को उठा ले गया तेंदुआ
X

शिमला। एक्शन इंडिया न्यूज़


हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आदमखोर तेंदुए का आतंक इस कदर कहर बरपा रहा है कि यहां दिवाली की रात घर के पास खेल रहे छह साल के बच्चे पर तेंदुए ने झपट्टा मारा और उसे जंगल की तरफ खींच कर ले गया। इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया और परिजन का दिवाली का जश्न फीका पड़ गया।


घटना शहर के थाना सदर इलाके के तहत आने वाले डाउनडेल कस्बे के कोड़ी मोहल्ला की है, जहां वीरवार रात्रि 10:30 बजे दिवाली के जश्न के बीच घर के पास दो बच्चे खेल रहे थे। इसी बीच तेंदुआ वहां आ धमका और छह वर्षीय बालक योगराज पुत्र केदारनाथ को झपटा मार कर उठा ले गया। दूसरे बच्चे की चीख-पुकार सुनकर परिजन और मोहल्ले के अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया गया।

शहर के तीन थानों की पुलिस और वन्य प्राणी विभाग की टीमें तेंदुए और लापता बच्चे की तलाश में जुट गए। काफी ढूंढने के बाद भी बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला। इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। डीएसपी हेडक्वार्टर कमल किशोर वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि लापता बच्चे की तलाश जारी है। साथ लगते जंगल में तलाशी अभियान चल रहा है। गौरतलब है कि इसी साल पांच अगस्त को न्यू शिमला थाना क्षेत्र के कनलोग में देर शाम तेंदुआ एक घर के पास से सात साल की एक बच्ची को उठाकर ले गया था। अगले दिन सुबह घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर जंगल के नाले में बच्ची का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ था। इस घटना के बाद वन्य प्राणी महकमे ने आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए शहर में पिंजरे भी लगवाए, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। शाम ढलते ही शहर के कई क्षेत्रों में तेंदुआ नजर आता है। इससे शहरवासी खौफजदा हैं।

Next Story
Share it