Top
Action India

जय राम ठाकुर और डा. राजीव बिन्दल ने दी पुण्य तिथि पर रानी झांसी लक्ष्मीबाई को श्रद्धांजलि

जय राम ठाकुर और डा. राजीव बिन्दल ने दी पुण्य तिथि पर रानी झांसी लक्ष्मीबाई को श्रद्धांजलि
X

शिमला/नाहन। एक्शन इंडिया न्यूज़

रानी झांसी लक्ष्मीबाई की पुण्य तिथि पर मुख्‍यमंत्री जय राम ठाकुर और नाहन से विधायक डा. राजीव बिन्दल ने श्रद्धांजलि दी है। मुख्‍यमंत्री जय राम ठाकुर ने रानी झांसी लक्ष्मीबाई की पुण्य तिथि पर उन्‍हें याद करते हुए कहा कि 'तेरा स्मारक तू ही होगी, तू खुद अमिट निशानी थी, बुंदेले हरबोलों के मुँह हमने सुनी कहानी थी, खूब लड़ी मर्दानी वह तो झाँसी वाली रानी थी'। महान वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई जी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। जयराम ने कहा कि स्वाधीनता व स्वाभिमान हेतु उनका बलिदान सभी को सदैव प्रेरित करेगा।

वहीं विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि काश 1857 की क्रांति में मेरे देश को कामयाबी मिल गई होती जब लक्ष्मीबाई के नेतृत्व में देश ने अंग्रेजों के खिलाफ जंग लड़़ी, 90 वर्ष पूर्व देश आजाद होता, देश खंडित न होकर अखंड भारत बनता। डा. राजीव बिन्दल ने शुक्रवार को नाहन में महान स्वतंत्रता सेनानी रानी लक्ष्मीबाई की पुण्य तिथि पर नाहन में उनकी प्रतिमा पर माल्र्यापण कर श्रद्धांजलि देने के उरांत यह बात कही।

इस अवसर पर डा. बिन्दल ने कहा कि जति, धर्म, संप्रदाय से उपर उठ कर मेरा देश दुनिया का सर्व शक्तिमान देश बनकर दुनियां में भारतीय संस्कृति का ध्वज वाहक बनता। आज रानी झांसी की पुण्य तिथि पर हम सब 1857 की क्रांति की वीरांगनाओं को नमन करते हैं, उनके बलिदान को राष्ट्र सदैव स्मरण रखेगा।


Next Story
Share it