Top
Action India

सभी क्षेत्रों के समग्र विकास व उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है प्रदेश सरकार : सरवीन

सभी क्षेत्रों के समग्र विकास व उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है प्रदेश सरकार : सरवीन
X

धर्मशाला । एक्शन इंडिया न्यूज़

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी क्षेत्रों का समग्र विकास व सभी वर्गाें का उत्थान सुनिश्चित बनाने के लिए अनेक सर्वहितैषी योजनाएं आरम्भ की गई हैं। प्रभावशाली ढंग से कार्यान्वित की जा रही इन योजनाओं का लाभ अन्तिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास चल रहा है।

मंत्री चौधरी गुरुवार को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के बरदांई में जल शक्ति विभाग के उपमंडल शाहपुर के कुटीर निरीक्षण हट का भूमिपूजन करने के उपरांत बोल रही थीं। इस दौरान चौधरी ने चंदन व आंवला के पौधे रोपित किये। उन्होंने कहा कि वनों को रोजगार और आजीविका का साधन बनाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश में पौधारोपण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकार ने नई योजनाएं आरम्भ की हैं, जिनमें विद्यार्थी वन मित्र योजना, सामुदायिक वन संवर्द्धन योजना, वन समृद्धि जन समृद्धि योजना के अतिरिक्त चीड़ की पत्तियों पर आधारित नए उद्योग स्थापित करने, वनरक्षकों को हथियार उपलब्ध करवाना और वृक्षारोपण प्रक्रिया में बेहतरीन योगदान के लिए स्थानीय समुदायों को पुरस्कृत करना शामिल है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही लोगों को वृक्षारोपण की प्रक्रिया से जोड़ने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने एक योजना भी शुरू की है।

इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कराया। अन्य समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित विभागीय के अधिकारियों को निर्देश दिये।

Next Story
Share it