Top
Action India

हिमाचल में 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद रहेंगे स्कूल और कालेज

हिमाचल में 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद रहेंगे स्कूल और कालेज
X

कुल्लू। एक्शन इंडिया न्यूज़

प्रदेश में स्कूल कॉलेज व अन्य इंस्टीट्यूट चार अप्रैल तक बंद रखने की घोषणा की गई थी लेकिन अब 15 अप्रैल तक स्कूल कॉलेज व इंस्टिट्यूट बंद रहेंगे यह बात गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कही।

जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी लॉकडाउन लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि अभी तक प्रदेश में पर्यटकों पर आने की पाबंदी नहीं लगाई गई है। लेकिन होटल मालिक को गाइड लाइन जारी की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा पिछले साल कोरोना के 2000 मामले पहुंचने में कई महीने का समय लग गया था लेकिन इस वर्ष 2000 मामले कुछ ही दिनों में पहुंच गए हैं।

इसलिए हमारी जिम्मेवारी बनती है कि हम मास्क पहने तथा दो गज की दूरी बनाए रखें।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा वैक्सीनेशन के लिए कहा जा रहा है तथा वैक्सीन लगाकर इस बीमारी से बचाव रख सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा की हमारी सरकार ने संकट के दौर में भी विकास की गति को धीमा नहीं होने दिया तथा विकास कार्यों को गति देने के लिए हर संभव प्रयास किया है।

एक साल कोविड के दौरान बाधाओं का सामना करना पड़ा है लेकिन इसके बावजूद 35 सो करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा आज से पहले कभी किसी मुख्यमंत्री ने इस दौर नहीं देखा था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संकट का दौर अभी समाप्त नहीं हुआ है तथा चिंता का विषय है कि कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर सोनी बड़ी हिम्मत के साथ कार्य किया है तथा कई जिंदगियों को बचाने में उन्होंने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है। आज भी उसी लगन के साथ स्वास्थ्य कर्मी कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने करीब पांच करोड़ की लागत से बने दो आवासीय भवन जनता को समर्पित किए।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कुल्लू में कोरोना मामलों के संदर्भ में जानकारी हासिल की।

Next Story
Share it