Top
Action India

गौशाला में आग, दो गाएं और 10 बकरियां जिंदा जली

गौशाला में आग, दो गाएं और 10 बकरियां जिंदा जली
X

सोलन । एक्शन इंडिया न्यूज़

जिला सोलन के अर्की उपमण्डल की ग्राम पंचायत कुंहर के गांव करूयूटी में एक गौशाला में सोमवार देर रात अचानक भीषण आग लग गई। जिसमें दो जर्सी गाय और 10 बकरियां जिंदा जलकर राख हो गई।

इसके अलावा गौशाला के साथ रतिराम के रिहायशी मकान को भी इस अग्नि की लपटों ने घेर लिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद लोगों सहित अग्निशमन विभाग द्वारा आग पर काबूू पाने भरपूर कोशिश की गई लेकिन तब तक सब जल चुका था। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कुंहर के गांव करूयूटी में बीती रात्री को कौशल्या देवी पत्नी रतीराम की गौशाला व रिहायशी मकान में भयानक आगजनी हो गई।

जिसमें रिहायसी मकान व पशुओं का मवेशी खाना पूरी तरह से जलकर राख हो गया। इस आगजनी में दो जर्सी गाय व 10 बकरे व बकरियां जल गए और मकान भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस आग की सूचना पुलिस विभाग और अग्निशमन केंद्र को दी गई। पुलिस और अग्निशमन विभाग द्वारा मौके पर पहुंचकर आगजनी को शांत किया। इस आगजनी में गरीब परिवार का लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।

इस ग्राम पंचायत के उप प्रधान अमर सिंह ने आगजनी की जानकारी देते हुए बताया कि इस आगजनी में 2 गाय और 10 बकरियां जिंदा जलकर राख हो गई है। उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हें पता चला वह मौके पर गए तथा अग्नि को बुझाने के लिए स्थानीय लोगों के साथ प्रयास करने लगे। इस आगजनी की सूचना तुरन्त पुलिस व अग्निशमन केंद्र अर्की को दी। उन्होंने बताया कि आगजनी में लगभग 4 से 5 लाख तक का नुकसान होने का अनुमान है। उन्होंने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। ताकि उनकी मदद की जा सके। पंचायत ने भी उनकी मदद करने का फैसला लिया है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने मंगलवार को बताया कि मामला दर्ज कर आग लगने के कारणों को जांच की जा रही है ।

Next Story
Share it