Action India
अन्य राज्य

सीएम योगी के जन्मदिन पर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान

सीएम योगी के जन्मदिन पर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान
X

  • मंडलायुक्त ने दीप जलाकर तीन दिवसीय रक्तदान शिविर का किया शुभारंभ,आईएमए परिसर में पौधरोपण भी किया

वाराणसी । एएनएन (Action News Network)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और हिन्दू युवा वाहिनी के मुख्य संरक्षक योगी आदित्यनाथ के 48वें जन्मदिवस पर शुक्रवार को वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पूरे उत्साह से रक्तदान किया। लहुराबीर स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन(आईएमए)भवन परिसर में आयोजित तीन दिवसीय रक्तदान शिविर में कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़ कर भागीदारी की। इसके पहले वाहिनी की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ वाराणसी परिक्षेत्र के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने दीप जलाकर किया। मंडलायुक्त ने परिसर में तुलसी का पौधा लगाकर उपस्थित लोगों को पर्यावरण संरक्षण का शपथ भी दिलाया।

इस दौरान उन्होंने वाहिनी के कार्य की सराहना कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि विज्ञान ने काफी तरक्की कर ली है, लेकिन रक्त बनाने की मशीन अब तक नहीं बन सकी है। इंसान के रक्त से ही दूसरे व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है। इसलिए रक्तदान को महादान माना गया है। उन्होंने बताया कि हर साल सड़क हादसे में घायल हजारों लोगों की रक्त की कमी के कारण मौत हो जाती है। ऐसे में लोगों से अपील है कि खुद रक्तदान करें और दूसरों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करें। कोरोना महामारी जैसे मुश्किल वक्त में रक्तदान करने आए लोगों का कार्य सराहनीय है।

वाहिनी के मंडल प्रभारी व वीडीए सदस्य अम्बरीश सिंह भोला ने बताया कि अपने सरंक्षक मुख्यमंत्री के जन्मदिवस पर पांच से सात जून तक कार्यकर्ता शिविर में रक्तदान करेंगे। इस दौरान दो गज दूरी के नियमों का पूरी तरह पालन किया जा रहा है। भोला ने बताया कि अब तक रक्तदान के लिए 250 से अधिक लोगों का पंजीकरण हो गया है और इसकी संख्या बढ़ती जा रही है। अगर जरूरत पड़ेगी तो रक्तदान शिविर को आगे बढ़ा दिया जाएगा।

शिविर में विशिष्ट अतिथि सतुआ बाबा महामंडलेश्वर संतोष दास, पंडित वेद प्रकाश मिश्र, आइएमए के सचिव डा. एसपी सिंह, वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष पांडेय,महानगर प्रभारी मनीष मिश्रा, संयोजक जयजीत कुशवाहा, अजय सिंह, सतीश वर्मा, सनी गुप्ता, विकास अग्रहरि, सुनील सिंह, त्रिलोकी राम शास्त्री आदि की मौजूदगी रही।

Next Story
Share it