Top
Action India

कोरोना योद्धा : अपनी उम्र से बड़ा है समाज सेवा के कार्यों में इनका 'अनुभव'

कोरोना योद्धा : अपनी उम्र से बड़ा है समाज सेवा के कार्यों में इनका अनुभव
X

नई दिल्ली । तीरथ राज (Action India News)

आज पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना जरूरतमंद लोगों को अन्न और अन्य जरूरत की चीज् मुहैया करवाई। इनमें बहुत से लोग चर्चा में आ भी जाते हैं और बहुत से नहीं भी आ पाते। ऐसे में एक्शन इंडिया की ये कोशिश है कि कागजी योद्धाओं से इतर रियल कोरोना योद्धा समाज के सामने आएं। इसी कड़ी में आज हम आपको मिलवा रहें हैं, ऐसे ही एक वास्तविक कोरोना योद्धा अनुभव धीर से।

कौन है अनुभव धीर

अनुभव धीर जिला केशवपुरम भाजपा के मंत्री होने के अलावा 'युवा संगम' समाज सेवी संस्था के अध्यक्ष भी है और क्षेत्र की कई धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़े हुए है। आपको बता दें कि आज अपने कार्यों की बदौलत आदर्श नगर क्षेत्र में अनुभव धीर किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है।

कोरोना काल में क्या रही हैं अनुभव धीर की भूमिका

आदर्श नगर क्षेत्र में अनुभव धीर ने लॉकडाउन के दौरान कई गरीब व असहाय और बेसहारा लोगों की सहायता की है। तो वहीं, नि: शुल्क मास्क व सेनिटाईजर बांटकर क्षेत्रवासियों को जागरूक करने का भी कार्य किया है। इसके अलावा क्षेत्र के लोगों में काढ़ा बांटा है और खाने के पैकेट भी जरूरतमंदों में परोसे है।

जरूरतमदों में बांटा कच्चा राशन व खाना

अनुभव धीर ने अपनी टीम के साथ मिलकर सैकड़ों गरीब, जरूरतमंद व निर्धन तबके में कच्चे राशन का वितरण किया है, तो वहीं सैकड़ो लोगों को खाना भी परोसा है।

काढ़ा बांट कर लोगों को किया जागरूक

आदर्श नगर क्षेत्र में अनुभव धीर ने जगह-जगह जाकर लोगों में काढेÞ का वितरण किया और लोगों से आग्रह किया है बिना वजह घर से बाहर न निकले और भीड़ वाले इलाके में जाने से बचे और बाजार में लोगों से उचित दूरी बनाकर रखे। जिससे की आप और आपका परिवार सुरक्षित रहे।

कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान

अनुभव धीर ने कोरोना योद्धाओं का सम्मान तो किया ही साथ ही उन्होंने पुलिस और एमसीडी स्टाफ में चाय, बिस्कुट और फल का भी रोज वितरण किया। उन्होंने लोगों से कहा कि सभी को कोरोना योद्धाओं का सम्मान करना चाहिए। जहां से भी कोरोना योद्धा निकले उन पर पुष्प वर्षा करके उनका अभिनन्दन करे। जिससे की उनका हौसला बढ़े।

आदर्श नगर क्षेत्र में स्वयं किया सेनिटाईज

युवा संगम संस्था के अध्यक्ष अनुभव धीर ने आदर्श नगर क्षेत्र के कई इलाको में जाकर स्वयं ही सेनिटाईज किया। जिससे की लोग कोरोना के संक्रमण से बच सके।

अनुभव धीर ने लोगों में बांटें नि:शुल्क मास्क

आदर्श नगर क्षेत्र में अनुभव धीर ने नि:शुल्क मास्क बांट कर लोगों को जागरूक किया कि वह घर में ही रहे और जब भी घर से बाहर निकलते है तो मुंह पर मास्क लगाकर निकले, जो बहुत ही ज्यादा जरूरी है।

सभी करे मजूदरों की सहायता: अनुभव धीर

नर सेवा को नारायण सेवा मनाने वाले अनुभव धीर ने कहा कि हमारी टीम लॉकडाउन के दौरान आदर्श नगर क्षेत्र में रहने वाले मजदूर के घर गई, जिनके पास राशन नहीं था। उनको राशन की किट दी। जिससे की उनको परेशान न होना पडे। उन्होंने कहा कि हम सभी यह भी निश्चित करे कि कोई मजदूर परिवार भूखा न सोये। उसको भोजन करवाये। जिससे की इस संकट की घड़ी में किसी को भी परेशान न होना पडे।

प्रशासन द्वारा दिये गये निर्देशों का सभी करे पालन: अनुभव धीर

अनुभव धीर ने कहा कि हम सभी को प्रशासन के द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करना है और जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क अवश्य ही पहने साथ ही नियमित रूप से सभी योग व व्यायाम करे और संतुलित आहार ग्रहण करे। जिससे की आप स्वस्थ्य रहे।

कौन रहे विशेष सहयोगी

अनुभव धीर ने बताया कि इस सेवा के कार्य में मुझे चेतन शर्मा, प्रतीक मित्तल, केतन शर्मा, अनुज शर्मा, जितेन्द्र शर्मा, विपिन ठुकराल सहित कई लोगों का सहयोग मिला। मैं सभी का धन्यवाद करता हु।

Next Story
Share it