Action India
अन्य राज्य

कच्चे मकान की बड़ेर में फांसी लगाकर होमगार्ड ने दी जान

कच्चे मकान की बड़ेर में फांसी लगाकर होमगार्ड ने दी जान
X

मीरजापुर । एएनएन (Action News Network)

हलिया थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में बुधवार को चारपाई की रस्सी खोल कर होमगार्ड ने कच्चे मकान की बडे़र में फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या की ली। उक्त गांव निवासी कपूरचन्द (40) कच्चे मकान से 200 मीटर दूर प्रधानमंत्री आवास में एक पखवारे से रहा करता था। बुधवार की सुबह जब पत्नी अनार केसर खाना बनाने लगी तो कपूरचंद धीरे से चारपाई की रस्सी बाल्टी में रखकर स्नान के बहाने कच्चे मकान के कूप पर चला गया।

अंदर से मकान का दरवाजा बंद कर कच्चे मकान की बड़ेर में चारपाई की रस्सी से लटक गया। दो घंटे बीत जाने के बाद पत्नी अनार केसर अपने छोटे बेटे ज्ञान नरेश को पिता की तलाश के लिए कुएं पर भेजा तो वहां नहीं दिखाई दिया। तब बेटा कच्चे मकान की तरफ गया, पर दरवाजा अंदर से बंद था। संदेह होने पर वह दरवाजा तोड़कर जब अंदर गया तो पिता को फांसी के फंदे पर झूलता पाया।

बालक के शोर मचाने पर मौके पर पहुंचे परिजन तथा ग्रामीण रस्सी को काटकर उसे नीचे उतारा तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक होमगार्ड एक माह से थाने की ड्यूटी में नहीं था। एक माह पूर्व रतेह चैराहा स्थित बैंक पर ड्यूटी किया करता था। घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। मौके पर पहुंची पुलिस मृतक के शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम को भेजा।

Next Story
Share it