Top
Action India

गृह मंत्री ने सुकमा नक्सली मुठभेड़ में जवानों की शहादत को किया नमन

गृह मंत्री ने सुकमा नक्सली मुठभेड़ में जवानों की शहादत को किया नमन
X

रायपुर। एएनएन (Action News Network)

छत्तीसगढ़ में भीषण नक्सली हमले में शहीद हुए 17 जवानों को लेकर राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री के बाद रविवार दोपहर वे रायपुर में घायल जवानों से मिलने पहुंचे। गृह मंत्री ने सुकमा में नक्सली मुड़भेड़ में शहीद हुए जवानों की खबर को बेहद दुखद बताया है। उन्‍होंने राजधानी के रामकृष्ण हॉस्पिटल में घायल जवानों से मिलकर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की। उन्होंने ने चिकित्सकों को बेहतर से बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि शन‍िवार की सुबह नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी और एसटीएफ का एक दल मिनपा इलाके में सर्चिंग पर निकला हुआ था। कोरजागुड़ा के जंगलों में जवानों का नक्सलियों से सामना हुआ इस मुठभेड़ में 17 जवानों के शहीद हो गए। जबकि 14 जवान घायल हैं। जिन्हें हेलिकॉप्टर की मदद से रायपुर रेफर किया गया है।

बस्तर के इतिहास में पहली बार डीआरजी यानि कि डिस्ट्रिक्ट रिज़र्व गार्ड के जवानों को इतना बड़ा नुकसान हुआ है। शहीद 17 जवानों में से 12 जवान डीआरजी के हैं। नक्सलियों द्वारा जवानों के 15 हथियार भी लूटे गए हैं, जिनमें एके-47, इंसास, एलएमजी और यूबीजीएल जैसे हथियार हैं, बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने घटना की पुष्टि की है।

Next Story
Share it