Action India
अन्य राज्य

कोरोना संक्रमण जोन में तब्दील हुए हुगली और मालदा जिले

कोरोना संक्रमण जोन में तब्दील हुए हुगली और मालदा जिले
X

कोलकाता । एएनएन (Action News Network)

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब हुगली और मालदा जिला राज्य स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का सबब बन गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मंगलवार शाम तक मालदा जिले में कुल 116 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। हालांकि इनमें से 15 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है और एक्टिव मामलों की संख्या 101 है। यह जिला पहले ग्रीन जोन में था लेकिन पिछले 15 से 20 दिनों के दौरान इतने अधिक मामलों के सामने आने के बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं।

यही दशा हुगली जिले की भी है। यहां मंगलवार शाम तक 237 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। हालांकि इनमें से 120 लोगों के स्वस्थ होने की खबर है। सात लोगों की मौत हुई है, जिनमें से चार की मौत को कोरोना से हुई मौत माना गया है जबकि बाकी तीन लोग कोरोना पॉजिटिव तो थे लेकिन उनकी मौत की वजह किसी और बीमारी को बताया गया है। 110 एक्टिव मामले हैं जो विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं। पिछले 24 घंटे में 19 लोग कोरोना की चपेट में इस जिले में आए हैं, जबकि 3 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता, हावड़ा, उत्तर 24 परगना और पूर्व मेदिनीपुर पहले से ही रेड जोन में हैं। अब धीरे-धीरे कई अन्य जिले भी सूची में शामिल होते जा रहे हैं, जिसमें मालदा और हुगली प्रमुख है। राजधानी कोलकाता में 1753 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि हावड़ा में 833 लोग इसकी गिरफ्त में आ चुके हैं। उत्तर 24 परगना में 506 जबकि पूर्व मेदिनीपुर में 66 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं।

Next Story
Share it