Top
Action India

सीएए विरोध में हिंसा वाले लोगों की फोटो हुई सार्वजनिक, जिला प्रशासन ने लगायी होर्डिंग

सीएए विरोध में हिंसा वाले लोगों की फोटो हुई सार्वजनिक, जिला प्रशासन ने लगायी होर्डिंग
X

लखनऊ। एएनएन (Action News Network)

लखनऊ में सीएए के विरोध कर हिंसा करने वाले लोगों की फोटो को जिला प्रशासन ने सार्वजनिक कर दिया है। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने हिंसक प्रवृति के लोगों की फोटो को होर्डिंग में छापकर गुरुवार की देर रात्रि शहर के हर उस हिस्से में लगवायी है,जहां पर हिंसा हुई थी। होर्डिंग पर 57 लोगों के पते, सरकारी संपत्ति की हानि की वसूली की नोटिस और फोटो लगवाई गयी है। इसके साथ ही शुक्रवार की सुबह से इन होर्डिंगों पर सभी व्यक्तियों की नजर जा रही है।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने होर्डिंग के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि बीते 19 दिसम्बर 2019 में सीएए के विरोध में लखनऊ के भीतर भारी तोड़फोड़ और आगजनी हुई। हिंसा कर सरकारी सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमों के आधार पर शहर के तीन क्षेत्रों एडीएम ट्रांसगोमती की कोर्ट ने खदरा और डालीगंज, एडीएम पूर्वी की कोर्ट ने हजरतगंज और परिवर्तन चौक एवं एडीएम पश्चिम की कोर्ट ने कैसरबाग और ठाकुरगंज में हुई हिंसा पर अपना फैसला सुनाया है। इसके बाद इनकी फोटो, पते होर्डिंग लगाकर सार्वजनिक किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट की कोर्ट से जारी हुए आदेश में स्पष्ट किया गया है कि 30 दिनों के भीतर हिंसा के दोषी पाए गए लोगों ने धनराशि जमा नहीं की, तो हर आरोपित व्यक्ति के घर पर प्रशासन की टीम जायेगी और उनसे संबंधित संपत्तियों को कुर्क कर वसूली करेगी।

Next Story
Share it