Top
Action India

कोलकाता की ऐतिहासिक नाखुदा मस्जिद के पास भयावह आग

कोलकाता की ऐतिहासिक नाखुदा मस्जिद के पास भयावह आग
X

कोलकाता । एएनएन (Action News Network)

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के अति भीड़भाड़ वाले इलाके बड़ाबाजार की ऐतिहासिक नाखुदा मस्जिद के पास एक 6 मंजिला इमारत में भयावह आग लग गई है। इसकी भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि करीब एक किलोमीटर दूर से भी आग की लपटें तथा धुएं का गुबार देखा जा सकता है।

कोलकाता पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि आग शुक्रवार दोपहर के समय लगी। हालांकि सूचना मिलने के तुरंत बाद अग्निशमन विभाग की 6 गाड़ियां मौके पर लाई गई है। आग बुझाने का काम जारी है। दोपहर 1:00 बजे खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

यह भी बताया गया है कि घटना में अभी तक किसी के घायल होने अथवा हताहत होने की सूचना नहीं है। आग की जानकारी मिलने के तुरंत बाद कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंच चुकी है। इमारत में रहने वाले सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। स्थानीय लोगों का दावा है कि अचानक इमारत के कमरे से धुएं का गुबार और आग की लपटें निकलने लगी थी जो धीरे-धीरे पूरी बिल्डिंग में फैल गई है।

अग्निशमन कर्मियों ने आशंका व्यक्त की है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। हालांकि वास्तविक स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है। पहले आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। इस बहुमंजिला इमारत के आसपास और भी कई बड़ी इमारतें तथा दुकान आदि हैं इसलिए आग को फैलने से रोका जा रहा है।

Next Story
Share it