Top
Action India

लॉकडाउन के कारण झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गुजर रहे हैं कठिन दौर से कवर करने गए पत्रकारों ने संस्था को सुचितकर राशन वितरित करवाया

लॉकडाउन के कारण झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गुजर रहे हैं कठिन दौर से कवर करने गए पत्रकारों ने संस्था को सुचितकर राशन वितरित करवाया
X

कठुआ । एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन के कारण अगर सबसे कठिन दौर से गुजर है तो वह है झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीब मजदूर, जो हर रोज दिहाड़ी लगाकर अपना और अपने परिवार का पालन पोषण करते है। इसी को लेकर रविवार को एचएस न्यूज द्वारा 1 झुग्गी बस्ती का दौरा किया गया जहां पर दर्जनों परिवार पिछले 4 दिन से भूखे बैठे थे और उनके परिवार में छोटे बच्चे भूख से रो रहे थे।

वही एचएस न्यूज के संवाददाता द्वारा एक संस्था को सूचित किया गया और झुग्गी झोपड़ी बस्ती में राशन वितरित करवाया गया है। एक तरफ जहां कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है और इस लॉकडाउन के कारण गरीब मजदूर इसकी मार जल रहा है। वहीं संस्था में आए सदस्यों ने बताया कि जिला कठुआ में बहुत सारे लोग गरीबों में थोड़ा बहुत सामान बांटकर सोशल मीडिया पर अपने फोटो वायरल कर रहे हैं जो कि इतना जरूरी नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज के इस कठिन घड़ी में सबसे ज्यादा मदद करने की जरूरत इन झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों की है, जो हर रोज मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। लेकिन लॉकडाउन के चलते अब यह लोग बेबस हो चुकें है। उन्होंने कहा इन लोगों के लिए कठुआ के बड़ी राजनीतिक पार्टियों के सदस्य और रसूखदार लोगों को आगे आना चाहिए और एक संयुक्त ऑपरेशन चलाकर इन जगहों को चिन्हित करना चाहिए जहंा पर यह लोग रहते हैं, क्योंकि लॉकडाउन के कारण यह लोग बाहर आकर अपनी मजबूरी भी नहीं बता सकते हैं। इसलिए सभी को आगे आकर इन्हें राशन पहुंचाना चाहिए ताकि इस कठिन घड़ी में कोई भी भूखा ना रहे, क्योंकि अगर यह लोग हैं तभी हम हैं।

Next Story
Share it