Top
Action India

सीरी ए को फिर से शुरू करने के रास्ते में आई अड़चन

सीरी ए को फिर से शुरू करने के रास्ते में आई अड़चन
X

मिलान । एएनएन (Action News Network)

सीरी ए को फिर से शुरू करने का प्रयास मुसीबत में पड़ता नजर आ रहा है। क्योंकि गुरुवार को फुटबॉलर्स एसोसिएशन (एआईसी) ने खिलाड़ियों के लिए सरकार की एकांतवास नीति की आलोचना की है। सीरी ए के क्लबों ने लीग को फिर से शुरू करने के लिए मतदान किया, जिसमें 13 जून की तारीक निर्धारित की गई थी। हालांकि अंतिम निर्णय सरकार के हाथों में रहता है। कोरोना वायरस महामारी के कारण लीग को 9 मार्च से निलंबित कर दिया गया था।

इटली के स्वास्थ मंत्रालय का कहना है कि यदि कोई खिलाड़ी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया जाता है तो उसकी टीम के सभी खिलाड़ियों को 14 दिनों के लिए एकांतवास में रखा जाएगा। इसका मतलब यह होगा की अगर खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव आया तो बहुत से मैच स्थगित किए जाएंगे और इससे फिक्सर लिस्ट पर भी प्रभाव पड़ सकता है।इटली फुटबॉल महासंग (एफआइजीसी) का कहना है कि प्रभावित खिलाड़ी को अलग रखना जरूरी है, ताकि बाकी टीम संक्रमित होने से बची रहे। इंटर मिलान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ग्यूसेप मारोट्टा ने ला रिपब्लिका को बताया कि सरकार का प्रोटोकॉल अव्यवहारिक था।

उन्होंने कहा, 'इन नियमों के साथ हम प्रशिक्षण वापसी में नहीं जा पाएंगे और यही कारण है कि हम उन्हें इन्हें बदलने के लिए कह रहे हैं। क्योंकि हमारे पास कोई विकल्प नहीं होगा।'सीरी ए ने एक बयान में कहा कि उन्होंने गुरुवार को सरकार से प्राप्त निर्देशों के आवेदन में उपयुक्त और व्यावहारिक समाधान खोजने के उद्देश्य से समूह एकांतवास के विशेष संदर्भ में क्लबों और डॉक्टरों के बीच एक बैठक आयोजित की थी। सीरी ए में अभी भी 12 राउंड के मैच खेले जाने हैं और पहले राउंड से कई उत्कृष्ट खेल स्थगित कर दिए गए हैं।

Next Story
Share it