Action India

पांड्या की मौजूदगी भारतीय टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाज का विकल्प देगी : इयान चैपल

पांड्या की मौजूदगी भारतीय टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाज का विकल्प देगी : इयान चैपल
X

सिडनी । एएनएन (Action News Network)

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि यदि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या आस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट श्रृंखला में खेलते हैं तो इससे भारतीय टीम को काफी मदद मिलेगी। चैपल का मानना है कि पांड्या की मौजूदगी भारत को एक अतिरिक्त गेंदबाज का विकल्प और साथ ही बल्लेबाजी में गहराई दे सकती है। भारतीय टीम को इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां टीम चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी। चैपल ने एक खेल वेबसाइट के लिए लिखे अपने कॉलम में लिखा, ” अगर हार्दिक पांड्या उपलब्ध होंगे तो काफी मदद होगी। जब आपके मुख्य तेज गेंदबाजों को आराम की जरूरत होगी, तो हार्दिक आपको एक अतिरिक्त विकल्प देंगे ताकि दबाव बरकरार रखा जाए।”

उन्होंने कहा, ” ये पांड्या के लिए सही मौका है कि वो पहले तीन टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन दिखाएं और फिर एससीजी (सिडनी) में होने वाले चौथे टेस्ट में वो तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएं ताकि वहां एक और स्पिनर को शामिल किया जा सके।” पूर्व कप्तान ने लिखा, ” पांड्या के होने से ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज छठे नंबर पर उतारा जा सकता है, क्योंकि पांड्या सातवें नंबर पर उतर सकते हैं।” पांड्या ने भारत के लिए अब तक 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम एक शतक और एक बार पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड है।

उन्होंने अब तक 532 रन बनाने के अलावा 17 विकेट भी चटकाए हैं। पांड्या ने अपना पिछला टेस्ट मैच अगस्त 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। भारत अपनी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बचाने की शुरूआत ब्रिस्बेन से करेगा, जहां पहला टेस्ट मैच तीन से सात दिसंबर के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच एडिलेड में 11 से 15 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। मेलबर्न 26 से 30 दिसंबर के बीच तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी में होगा।
भारतीय टीम विदेशी जमीन पर अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर तीन से सात जनवरी 2021 के बीच खेलेगी।

Next Story
Share it