Top
Action India

20 दिनों के भीतर किसानों की मांग पूरी नहीं हुई तो होगा विरोध प्रदर्शन

20 दिनों के भीतर किसानों की मांग पूरी नहीं हुई तो होगा विरोध प्रदर्शन
X

धमतरी। एएनएन (Action News Network)

छत्तीसगढ़ किसान यूनियन की जिला इकाई ने शनिवार को किसान हितों को लेकर बैठक का आयाेजन किया। बैठक में पहुंचे किसानों ने सरकार द्वारा पूर्व में घोषित समर्थन मूल्य में कटौती पर विशेष चर्चा की। किसानों ने कहा कि किसानों के हितों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

नई कृषि उपज मंडी के किसान विश्राम गृह में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मदनलाल साहू ने कहा कि, प्रदेश सरकार किसानों से किए गए अपने वायदे से पीछे नहीं हट सकती। किसानों को हरहाल में घोषित समर्थन मूल्य में धान खरीदना होगा। लीलाराम साहू ने कहा कि, यदि किसानों की मांगों को लेकर सरकार पीछे हटती है तो सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। एक बार फिर किसान संघ द्वारा विरोध प्रदर्शन होगा।

बैठक में तय हुआ कि धान का प्रति क्विंटल मूल्य 1850 रूपये व समर्थन मूल्य पर धान खरीदी एवं 685 रूपये प्रति क्विंटल के बीच की अंतर की राशि घोषणा के अनुसार 20 दिन तक इंतजार किया जाएगा उसके बाद आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। बैठक में मुख्य रूप से लीला राम साहू, सुदर्शन ठाकुर, बिसहत राम साहू, महावीर साहू, द्वारका तारक सहित अन्य किसान उपस्थित थे।

Next Story
Share it