Action India
अन्य राज्य

अवैध शराब फैक्टरी का भंडाफोड़, कुख्यात शराब माफिया के सप्लायर गिरफ्तार

अवैध शराब फैक्टरी का भंडाफोड़, कुख्यात शराब माफिया के सप्लायर गिरफ्तार
X

मेरठ । एएनएन (Action News Network)

ब्रह्मपुरी पुलिस ने खंडहर में चल रही अवैध शराब फैक्टरी का खुलासा करते हुए तीन शराब माफिया को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपित शुगर मिल के टैंकरों से एक्स्ट्रा नेचुरल अल्कोहल (ईएनए) चोरी करके नकली शराब बनाकर कुख्यात माफिया रमेश प्रधान को सप्लाई करते थे। आरोपितों के पास से भारी मात्रा में नकली शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। आरोपितों के तीन साथी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि त्रिपाठी ने बुधवार को बताया कि ब्रह्मपुरी पुलिस ने एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार की रात श्याम वाटिका स्थित एक खंडहर कोठी में छापा मारा। पुलिस ने मौके से सराय काजी निवासी परविंदर, एल ब्लॉक शास्त्रीनगर निवासी राजेश और गंगानगर निवासी प्रेमपाल को गिरफ्तार किया।

हालांकि इस दौरान आरोपितों के साथी नितिन उर्फ तरुण, बबलू और राजकुमार फरार हो गए। पुलिस को मौके से नकली देशी शराब के 450 पव्वे, 100 लीटर ईएनए, तीन किलो यूरिया, शराब बनाने के उपकरण और पैकिंग के सामान सहित शराब सप्लाई में प्रयोग की जाने वाली सेंट्रो व डिजायर कार बरामद हुईं।

पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपित शुगर मिल से निकलने वाले टैंकरों से ईएनए चुराकर नकली शराब बनाते थे। इस नकली शराब को रमेश प्रधान जैसे बड़े शराब माफियाओं को सप्लाई किया जाता था। बताते चलें कि रमेश प्रधान को कुछ समय पहले पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। ऐसे में इन आरोपितों की गिरफ्तारी ने जिले के आसपास फैले शराब माफियाओं की कमर तोड़ने का काम किया है।

Next Story
Share it