Top
Action India

भारत के सैन्य हमले जारी रहे तो पाकिस्तान भी जवाब देगा : इमरान

भारत के सैन्य हमले जारी रहे तो पाकिस्तान भी जवाब देगा : इमरान
X

  • अंतरराष्ट्रीय समुदाय से लगाई गुहार, रक्षा विशेषज्ञों ने कहा-जवाबी कार्रवाई से बौखला गया है पड़ोसी

इस्लामाबाद/नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि अगर लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारत के सैन्य हमले जारी रहे तो वह मूकदर्शक नहीं बने रहेंगे। खान ने ट्वीट किया, 'मैं भारत और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट करना चाहता हूं कि अगर एलओसी के पार भारत अपने सैन्य हमले जारी रखता है तो पाकिस्तान मूकदर्शक बना नहीं रहेगा।'

इमरान ने कहा कि भारतीय सेना एलओसी के पार नागरिकों को निशाना बना रही है। उन्हें मारा जा रहा है। इसलिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को तत्काल कश्मीर में 'भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह' को जाने की अनुमति देनी चाहिए।

भारत के रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। भारत की जवाबी कार्रवाई से इमरान खान बौखला गए हैं। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। वहां की फौज भारतीय सैन्य चौकियों और स्थानीय नागरिकों को निशाना बना रही है।

उल्लेखनीय है कि 24 घंटे पहले भी पाकिस्तान की सेना ने अपने यहां से एलओसी पार पुंछ और राजौरी जिले में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोले दागे। पुंछ के मेंढर और राजौरी के नौशेरा सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को लक्ष्य कर गोलाबारी की गई। गोलाबारी तेज होने की वजह से मेंढर क्षेत्र में स्कूलों में छुट्टी करनी पड़ी।

Next Story
Share it