Select Page

दिल्ली MCD चुनाव में पैसे लेकर टिकट देने के आरोप में कमला नगर वार्ड के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार की बड़ी धाध्ंली का हुआ भंडाफोड़

दिल्ली MCD चुनाव में पैसे लेकर टिकट देने के आरोप में कमला नगर वार्ड के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार की बड़ी धाध्ंली का हुआ भंडाफोड़

नई दिल्ली।  । एक्शन इंडिया न्यूज

राजधानी दिल्ली में आगामी माह के पहले सप्ताह में होने वाले नगर निगम चुनावों की टिकट सूची जारी होने के बाद राजधानी के कमला नगर वार्ड—69 में आम आदमी पार्टी के विधायक के भ्रष्टाचार वाले रवैयें का भंडाफोड़ हुआ। आप कार्यकर्ता शोभा खारी ने पार्टी से टिकट मांगा। आरोप है कि विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलवाने के बदले 90 लाख रुपये की डिमांड की। महिला ने टिकट के लिए विधायक अखिलेश को 35 लाख रुपये और वजीरपुर विधायक राजेश गुप्ता को 20 लाख रुपये की राशि दे दी।

आरोप है कि बाकी रकम लिस्ट में नाम आने के बाद देने की बात तय हुई, लेकिन 12 नवंबर को आम आदमी पार्टी द्वारा की गई जारी सूची में महिला का नाम नहीं आया, जिसके बाद महिला के पति ने अपने दिए हुए पैसों को वापस लेने के मांग की तो पैसे लौटाने से इंकार करते हुए कहा कि कोई बात नहीं अगले चुनाव में टिकट मिल जाएगी। आरोपियों की इस बात को सुन पीड़ित परिवार ने डीलिंग के ऑडियो और वीडियो सबूत के तौर पर एसीबी में शिकायत की। शिकायत के डर टीम ने जाल बिछाया और 15 नवंबर की रात में ओम सिंह अपने साथी शिव शंकर पांडे, प्रिंस रघुवंशी और विशाल पांडेय 33 लाख रुपये लेकर पीड़ित महिला के पास पहुंचे। जहां पहले से मौजूद टीम के सदस्यों ने एंटी करप्शन ब्यूरो ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मामले में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सिर्फ मेरा आरोप ही नहीं, 33 लाख रुपये (रिश्वत की रकम) पहले ही वसूले जा चुके हैं, आरोपी (आप विधायक के साले) को गिरफ्तार किया जा चुका है। मुझे यकीन है कि दो और विधायक भी शामिल हैं, मुझे उनका (गोपाल खारी) फोन आया कि मेरे साथ धोखा हुआ है।

Advertisement

Advertisement