Top
Action India

वेस्ट यूपी में सपा कार्यकर्ताओं का पुलिस से टकराव, मुजफ्फरनगर में इंटरनेट बंद

वेस्ट यूपी में सपा कार्यकर्ताओं का पुलिस से टकराव, मुजफ्फरनगर में इंटरनेट बंद
X

रोक के चलते कई जगह सपा कार्यकर्ताओं को अपने कार्यालय पर ही प्रदर्शन करना पड़ा

मेरठ। एएनएन (Action News Network)

नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में गुरुवार को सपा कार्यकर्ताओं का वेस्ट यूपी के कई जिलों में पुलिस से टकराव हुआ। मेरठ में पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को जेल चुंगी चौराहे पर ही रोक दिया जिस पर जमकर हंगामा हुआ। मुजफ्फरनगर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।

सपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में सैकड़ों सपा कार्यकर्ता विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा निकालने के लिए सपा के जिला कार्यालय से रवाना हुए लेकिन पुलिस की घेराबंदी ने सपा नेताओं के मंसूबों पर पानी फेर दिया। पुलिस-प्रशासन द्वारा कलेक्ट्रेट से लेकर सपा के जिला कार्यालय तक की गई अभेद किलाबंदी के चलते आखिरकार सपाइयों को जिला कार्यालय से बाहर निकलते ही बीच सड़क पर धरना देकर बैठना पड़ा। इस दौरान पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की में कई सपा नेता घायल भी हुए। मगर इसके बावजूद दोपहर तक भी सपा के सैकड़ों कार्यकर्ता पुलिस का चक्रव्यूह तोड़ने में नाकाम रहे। जेल चुंगी चौराहे से सपा कार्यकर्ताओं को आगे नहीं बढ़ने दिया गया।

मुजफ्फरनगर में इंटरनेट सेवा बंद
मुजफ्फरनगर जनपद में सपा के प्रदर्शन के चलते जिला प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालने की कोशिश की, लेकिन भारी पुलिस फोर्स की तैनाती के चलते वह जुलूस नहीं निकाल पाए। बिजनौर जनपद के जलालाबाद में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सपा समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस के लाठी फटकारने से कई सपा कार्यकर्ता घायल हो गए। नजीबाबाद में सपा के पूर्व चेयरमैन अज्जम खां एडवोकेट के आवास पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। मुरादाबाद जोन के आईजी नवीन अरोड़ा ने बिजनौर में पुलिस फोर्स के साथ पैदल मार्च किया।

सपा कार्यालय पहुंचे एसडीएम
बागपत जनपद में सपाईयों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। एसडीएम बागपत पुलकित गर्ग ने सपा कार्यालय पहुंचकर सपा जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी से बात की और धारा 144 का हवाला देकर जुलूस नहीं निकालने की अपील की। इस पर सपा कार्यकर्ताओं ने अपने कार्यालय पर ही प्रदर्शन किया। शामली में सपा कार्यालय पर ही कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। बुलंदशहर में सपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए डीएम रविंद्र कुमार और एसपी संतोष कुमार सिंह, एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी देहात हरेंद्र कुमार ने पुलिस फोर्स के साथ गश्त की। खुर्जा में जामा मस्जिद पर एकत्र होकर मुस्लिम समाज के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

Next Story
Share it